ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट-रोहित को हुआ बड़ा नुकसान, पंत-गिल को फायदा

Top 10 batsman in ICC Ranking: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन का विराट कोहली और रोहित शर्मा को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं 632 दिन बात टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत की टॉप-10 बल्लेबाजों में एंट्री हो गई है। वहीं एक और शतकवीर शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है। जानिए कौन हैं टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाज और भारतीय बल्लेबाजों का हाल?

पहले पायदान पर काबिज हैं रूट
01 / 07

पहले पायदान पर काबिज हैं रूट

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज हैं। उनके खाते में 899 रेटिंग प्वाइंट है। दूसरे स्थान पर केन विलियमसन(852), तीसरे पर डेरिल मिचेल(760) और चौथे पर स्टीव स्मिथ(757) काबिज हैं।

पांचवें पायदान पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल
02 / 07

पांचवें पायदान पर पहुंचे यशस्वी जायसवाल

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश के खिलाफ 56 रन की पारी खेलने वाले जायसवाल को एक स्थान का फायदा हुआ है। जायसवाल छठे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वो भारत के टॉप रैंक बल्लेबाज बन गए हैं।

छठे पायदान पर हैं ऋषभ पंत
03 / 07

छठे पायदान पर हैं ऋषभ पंत

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत छठे पायदान पर काबिज हो गए हैं। उनके खाते में 731 रेटिंग प्वाइंट हैं। वो भारत दूसरे टॉप रैकिंग बैट्समैन हैं।

ख्वाजा पहुंचे सातवें रिजवान आठवें पायदान पर
04 / 07

ख्वाजा पहुंचे सातवें, रिजवान आठवें पायदान पर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा सातवें और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पायदान पर पहुंच गए हैं। दोनों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन भी साझा रूप से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दसवें स्थान पर खिसके रोहित शर्मा
05 / 07

दसवें स्थान पर खिसके रोहित शर्मा

चेन्नई टेस्ट में नाकाम रहने वाले रोहित शर्मा को बल्लेबाजों की रैंकिंग में 5 स्थान का नुकसान हुआ है। रोहित 5वें से सीधे 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

विराट टॉप-10 से हुए बाहर
06 / 07

विराट टॉप-10 से हुए बाहर

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों में केवल 23 रन बना सके इसका नुकसान उन्हें टेस्ट रैंकिंग में हुआ। विराट सातवें से सीधे 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 11वें स्थान पर हैं।

14वें पायदान पर पहुंचे गिल
07 / 07

14वें पायदान पर पहुंचे गिल

चेन्नई टेस्ट में 119 रन की शानदार शतकीय पारी खेलने वाले शुभमन गिल पांच स्थान के फायदे के साथ 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited