IPL में इन पांच दिग्गजों के नसीब नहीं हुआ ट्रॉफी, भारत का स्टार खिलाड़ी भी लिस्ट में

Five Players Could Not Win IPL Trophy: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) के नए सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है। हर फ्रेंचाइजी अपनी कमियों को दूर करने में लग गए हैं। इस साल मेगा ऑक्शन होना है। लीग के नए सीजन में कई दिग्गज खिलाड़ियों के ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा हो सकता है। लीग में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो अपने करियर में आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाए। इसमें भारत का वर्तमान समय का स्टार बल्लेबाज भी शामिल है। आइए जानते हैं कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहने के बावजूद ट्रॉफी से वंचित रहने वाले पांच खिलाड़ियों के बारे में।

विराट कोहली
01 / 05

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल के टॉप स्कोरर हैं। उनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक है। कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय हैं। लेकिन अभी तक ट्रॉफी पर अपना हाथ नहीं रख पाए हैं।

एबी डिविलियर्स
02 / 05

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स का आईपीएल में लंबा करियर रहा। उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से पहला मैच खेला था। तीन साल खेलने के बाद वे मेगा ऑक्शन में आरसीबी में शामिल हुए। उन्होंने आरसीबी के साथ दो बार फाइनल खेले। लेकिन इसके बाद भी वे ट्रॉफी नहीं जीत पाए। डिविलियर्स संन्यास के बाद से आईपीएल से दूर हैं।

क्रिस गेल
03 / 05

क्रिस गेल

तूफानी पारी खेलने वाले क्रिस गेल का भी आईपीएल में करियर काफी लंगा रहा है। आरसीबी सहित कई टीमों से खेल चुके हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइटराइडर्स से की थी। वे 2011 में आरसबी में शामिल हुए। वे 2011 से 2017 के बीच दो बार फाइनल में टीम का हिस्सा रहे। लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाए।

राहुल द्रविड़
04 / 05

राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ का भी आईपीएल करियर काफी शानदार रहा है। राहुल ने 2008 से 2013 तक आईपीएल का हिस्सा रहे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से की। इसके बाद द्रविड़ राजस्थान से जुड़ गए। लेकिन वे भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए। अब राहुल द्रविड़ राजस्थान के साथ बतौर कोच जुड़ गए हैं। और पढ़ें

वीरेंद्र सहवाग
05 / 05

वीरेंद्र सहवाग

आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग ने 8 साल तक आईपीएल में कई टीमों के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 2008 से 2013 तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। उन्होंने टीम का नेतृत्व भी किया। लेकिन आईपीएल खिताबी नहीं जीत पाए।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited