हार्दिक पांड्या बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, तोड़ा रोहित-बुमराह का रिकॉर्ड

Hardik Pandya Man of The Series: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई तीन मैच की टी20 सीरीज का अंत शनिवार को हैदराबाद में टीम इंडिया की 133 रन के अंतर से जीत के साथ हो गया। टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। सीरीज के तीनों मैच में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा। हार्दिक पांड्या ने तीनों ही मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया। ऐसे में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाज़ा गया। हार्दिक ने तीन मैच में 39*, 32 और 47 रन की पारियां खेलीं और गेंदबाजी में एक विकेट अपने नाम किया। उन्होंने 118 रन 59 के औसत और 222.64 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से बनाए। तीनों ही मुकाबलों में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। इसी लिए उन्हें सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। हार्दिक टी20आई करियर में तीसरी बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। आइए जानते हैं किन पांच भारतीय खिलाड़ियों ने T20I फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार अपने नाम किए हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड?

विराट कोहली-6supsup
01 / 05

विराट कोहली-6

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की तूती अंतरराष्ट्रीय टी20 में जमकर बोली। उन्होंने इस फॉर्मेट में 4 हजार से ज्यादा रन बनाए और इस दौरान 6 बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। जिसमें से दो उन्हें टी20 विश्व कप में हासिल हुए। उनके नाम इंटरनेशनल टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने का भारतीय रिकॉर्ड दर्ज है।और पढ़ें

सूर्यकुमार यादव-5
02 / 05

सूर्यकुमार यादव-5

भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने जाने वाले इंडियन प्लेयर्स की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। सूर्या टी20आई में पांच बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

हार्दिक पांड्या-3
03 / 05

हार्दिक पांड्या-3

हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता। इसके साथ ही वो सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार ये अवार्ड अपने नाम करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर कब्जा कर लिया। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया।और पढ़ें

जसप्रीत बुमराह-2
04 / 05

जसप्रीत बुमराह-2

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड जीतने वाले भारतीय टीम की सूची में साझा रूप से चौथे स्थान पर हैं। बुमराह को दो बार ये पुरस्कार मिला है। जिसमें इस साल जून में टी20 विश्व कप 2024 में मिला प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड शामिल है।

रोहित शर्मा-2
05 / 05

रोहित शर्मा-2

अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत को टी20 विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा भारतीय खिलाड़ियों की इस सूची में साझा रूप से चौथे स्थान पर हैं। रोहित ने अपने 17 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में केवल दो बार प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड अपने नाम कर सके।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited