IPL इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पांच भारतीय खिलाड़ी, कोहली इस नंबर पर

IPL 2025, Fastest century in IPL History: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) के नए सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस साल टूर्नामेंट के आगाज से पहले मेगा ऑक्शन का भव्य आयोजन किया जाएगा। ऑक्शन के बाद फैंस के पसंदीदा खिलाड़ियों की टीम भी बदल सकती है। लेकिन इसके बाद भी उनके चौथे-छक्कों का इंतजार रहेगा। मेगा ऑक्शन की शुरुआत होने से पहले आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पांच भारतीय के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं। इस लिस्ट में आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का भी नाम शामिल हैं।

यूसुफ पठान
01 / 05

यूसुफ पठान

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए यूसुफ पठान आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने 13 मार्च 2010 को मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक जड़ा था।

मयंक अग्रवाल
02 / 05

मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में 45 गेंदों पर शतक जड़ा था। उन्होंने शारजाह में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी। वे आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय हैं।

मुरली विजय
03 / 05

मुरली विजय

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए मुरली विजय ने आईपीएल में 46 गेंद पर शतक जड़ा था। उन्होंने चेन्नई में खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक जड़ा था। वे आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय हैं।

विराट कोहली
04 / 05

विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले विराट कोहली ने आईपीएल में 47 गेंदों पर शतक जड़ा है। उन्होंने बेंग्लुरु में खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक जड़ा था। वे आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय हैं।

वीरेंद्र सहवाग
05 / 05

वीरेंद्र सहवाग

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल में 48 गेंदों पर शतक जड़ा था। उन्होंने हैदराबाद में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ शतक जड़ा था। वे आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited