विराट कोहली कब लेंगे रिटायरमेंट, वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्तर को बताया

When Will Virat Kohli Retire: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस समय अपने करियर में उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट में 72 रनों की एक पारी जरूर खेली लेकिन अब भी वो अपने स्तर के हिसाब से बड़ी पारी से काफी लंबे समय से दूर हैं। इसी बीच वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच हुई एक चर्चा के दौरान वीरू ने बताया कि विराट का करियर और कितना खिंचने वाला है।

कोहली का संन्यास कब
01 / 06

कोहली का संन्यास कब

विराट कोहली अभी भी कई बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ने के करीब हैं, वो फिट भी हैं लेकिन अब उनके भविष्य को लेकर बातें होना शुरू हो गई हैं। ऐसी ही एक चर्चा हुई भारत और पाकिस्तान के दो पूर्व दिग्गजों वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच जिसमें सहवाग ने विराट के करियर पर बड़ी बात कही है।

बल्लेबाजी के किंग कोहली
02 / 06

बल्लेबाजी के किंग कोहली

विराट कोहली इस दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व सबसे सफल बल्लेबाज हैं, हालांकि पिछले काफी समय से वो पिच पर संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। कोहली लंबे समय से बड़ी टीमों के खिलाफ बड़ी पारी के लिए तरस रहे हैं और फैंस भी उत्सुक हैं कि कब वो पहले की तरह फिर से शतकों की झड़ी लगाएंगे।

आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक कब आया
03 / 06

आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक कब आया

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का आखिरी शतक नवंबर 2023 में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ देखने को मिला था। जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनका आखिरी शतक उससे भी पहले जुलाई 2023 में आया था।

शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग की चर्चा
04 / 06

शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग की चर्चा

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के यू-ट्यूब चैनल पर सबसे ताजा वीडियो में गेस्ट थे भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग। भारत और पाकिस्तान के इन दो पूर्व धाकड़ खिलाड़ियों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें विराट कोहली पर भी एक सवाल था।

कब तक खेलेंगे विराट कोहली
05 / 06

कब तक खेलेंगे विराट कोहली

शोएब अख्तर ने इस चर्चा के दौरान वीरेंद्र सहवाग से विराट कोहली के भविष्य पर सवाल पूछा। इस पर सहवाग ने कहा- वो खेलेंगे 40 साल तक, उसके बाद जब चाहेंगे रिटायर होंगे। एक दौर चल रहा है जिससे उनको गुजरना होगा, जल्द ही वो कमबैक करेंगे और आपको रन बनाते दिखेंगे।

बाबर आजम को सहवाग की सलाह
06 / 06

बाबर आजम को सहवाग की सलाह

जब अख्तर ने वीरू से पाकिस्तानी टीम से हाल में बाहर किए गए बाबर आजम पर सलाह मांगी तो उस पर सहवाग बोले- जब खराब दौर आता है बल्लेबाज का तो मानसिकता पर काफी असर पड़ता है। कप्तानी छोड़ने के बाद उनके ऊपर रनों का और दबाव था इसलिए ये दौर देखने को मिल रहा है। सब कुछ मानसिक है, उन्हें इससे पार पाना होगा।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited