पुणे में वाशिंगटन का सुंदर रिकॉर्ड, पहली बार किया कारनामा

पुणे टेस्ट में टीम इंडिया भले संघर्ष कर रही हो, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट का दिल और भरोसा दोनों जीता है। यही कारण है कि अश्विन और जडेजा जैसे महारथी होते हुए भी वाशिंगटन सुंदर ने पुणे टेस्ट में इतिहास रच दिया।

पुणे में चमके वाशिंगटन
01 / 05

पुणे में चमके वाशिंगटन

बेंगलुरु टेस्ट में जब टीम इंडिया को हार मिली तो टीम मैनेजमेंट ने वाशिंगटन सुंदर को याद किया। सुंदर ने उन्हें अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया और पहली पारी में 7 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया।

पहली बार लिया 5 विकेट
02 / 05

पहली बार लिया 5 विकेट

वाशिंगटन सुंदर के लिए पुणे टेस्ट हमेशा के लिए यादगार हो गया। पहली पारी में उन्होंने 23.1 ओवर में केवल 59 रन खर्चे और 7 विकेट चटकाए। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका पहला 5 विकेट हॉल था।

दूसरी पारी में नहीं रुके सुंदर
03 / 05

दूसरी पारी में नहीं रुके सुंदर

सुंदर ने पहली पारी में जहां गेंदबाजी खत्म की थी दूसरी पारी में वहीं से शुरू की। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को पहला झटका सुंदर ने दिया। दूसरी पार में 16 ओवर तक की गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट चटकाए।

सुंदर ने रचा इतिहास
04 / 05

सुंदर ने रचा इतिहास

सुंदर ने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 3 विकेट सहित टेस्ट में पहली बार 10 विकेट हासिल किए। उन्होंने यह कारनामा अपने 5वें टेस्ट में किया।

बैटिंग में दिखा दम
05 / 05

बैटिंग में दिखा दम

सुंदर ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी दम दिखाया और मुश्किल परिस्थिति में 18 रन की नाबाद पारी खेली। टेस्ट में उनके नाम 17 विकेट हो गए हैं जिसमें से 11 विकेट इसी मैच से आए हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited