तीन साल बाद हुई भारतीय टेस्ट टीम में वापसी, आते ही मचाया गेंद से कोहराम

Washington Sundar: युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने 45 महीने लंबे अंतराल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में धमाकेदार वापसी की है। सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन कीवी टीम को 79.1 ओवर में 259 रन पर ढेर कर दिया। सुंदर ने न्यूजीलैंड के पहली पारी में 10 में से सात विकेट अपने नाम किए और कीवी टीम को अच्छी शुरुआत के बाद बैकफुट पर धकेल दिया।

पहली बार टेस्ट में झटका पंजा
01 / 05

पहली बार टेस्ट में झटका पंजा

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने करियर में पहली बार पांच विकेट झटके। सुंदर ने 23.1 ओवर में 59 रन दिए और 7 विकेट अपने नाम किए। सुंदर ने रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी और एजाज पटेल के विकेट अपनी झोली में डाले।

साल 2021 में खेला था आखिरी टेस्ट
02 / 05

साल 2021 में खेला था आखिरी टेस्ट

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था। उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। लेकिन अब जब वापसी हुई उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से धमाल मचा दिया।

ब्रिस्बेन में किया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन
03 / 05

ब्रिस्बेन में किया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

जनवरी 2021 में ब्रिस्बेन में वॉशिंगटन सुंदर ने टेस्ट डेब्यू किया था। इसी मैच की पहली पारी में सुंदर ने 89 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। यही पुणे टेस्ट की पहली पारी से पहले उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन था।

ऐसा रहा है टेस्ट करियर
04 / 05

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

वॉशिंगटन सुंदर के नाम अबतक खेले 5 टेस्ट की 8 पारियों में 13 विकेट 27.53 के औसत से अपने नाम किए हैं। पहले चार टेस्ट में सुंदर केवल 6 विकेट चटका सके थे। वहीं इसी दौरान उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 66.25 के औसत से 265 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। नाबाद 96* उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।और पढ़ें

रणजी में ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद हुई वापसी
05 / 05

रणजी में ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद हुई वापसी

रणजी ट्रॉफी में वॉशिंगटन सुंदर ने दिल्ली के खिलाफ 152 रन की शानदार पारी खेली और दोनों पारियों में 3-3 विकेट सहित कुल 6 विकेट चटकाने के बाद टेस्ट टीम में वापसी की थी। टीम इंडिया का उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की आशा टेस्ट क्रिकेट में भी है। इसी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका दिया गया है। और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited