जब मारुति-800 खरीदने के लिए द्रविड़ ने रख दी खास शर्त

पैसा कभी भी राहुल द्रविड़ के लिए वरीयता नहीं रहा है। ये बात कई बड़े और लुभावने ऑफर मिलने के बावजूद द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स का हेड कोच बनने के बाद जाहिर हो गई है। द्रविड़ को लेकर चेन्नई के क्रिकेट सर्किट में एक पुरानी कहानी बहुत प्रचलित है जो संभवत: उनकी पहली कार खरीदने से जुड़ा है।

जब इंडिया सीमेंट्स ने द्रविड़ दिया खेलने का ऑफर
01 / 05

जब इंडिया सीमेंट्स ने द्रविड़ दिया खेलने का ऑफर

राहुल द्रविड़ को उनके करियर के शुरुआती दिनों में इंडिया सीमेंट्स ने एक स्थानीय क्रिकेट लीग में खेलने के संपर्क किया था। इसके एवज में द्रविड़ को कितनी राशि चाहिए ये पूछा गया था।

मारुति-800 खरीदने के लिए मांगी फीस
02 / 05

मारुति-800 खरीदने के लिए मांगी फीस

द्रविड़ के खाते में उस दौरान 80 हजार रुपये थे। ऐसे में उन्होंने केवल 40 हजार रुपये बतौर फीस इंडिया सीमेंट्स से मांगे जिससे कि वो मारुति 800 कार खरीद सकें। इसके बाद अंतिम निर्णय उन्होंने इंडिया सीमेंट्स के ऊपर छोड़ दिया।

मजबूत हुए दोनों के बीच संबंध
03 / 05

मजबूत हुए दोनों के बीच संबंध

द्रविड़ ने कोई बड़ी मांग इंडिया सीमेंट्स के लिए खेलने के लिए नहीं की थी। ऐसे में उस दिन से आज तक द्रविड़ के इंडिया सीमेंट्स के साथ मजबूत संबंध बने हुए हैं। वो आज भी इंडिया सीमेंट्स के एक कर्मचारी हैं। उन्हें कंपनी ने वाइस प्रेसिडेंट भी बनाया था।

हितों के टकराव मामले में कंपनी ने की मदद
04 / 05

हितों के टकराव मामले में कंपनी ने की मदद

एनसीए के डायरेक्टर बनने के बाद द्रविड़ के इंडिया सीमेंट्स के साथ बतौर कर्मचारी जुड़े होने का मुद्दा उठा था। हितों के टकराव का मुद्दा सामने आने के बाद द्रविड़ ने इंडिया सीमेंट्स से इस्तीफा दिया था। लेकिन कंपनी ने उन्हें इससे बचाने के लिए लीव विदाउट पे दी थी।

विश्व कप जीत के बाद दिखाई दरियादिली
05 / 05

विश्व कप जीत के बाद दिखाई दरियादिली

राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्व कप जीत के बाद बीसीसीआई दी गई ईनामी राशि के मामले में द्रविड़ ने 5 करोड़ रुपये लेने से इनकार कर दिया था क्योंकि बाकी के सपोर्ट स्टाफ को 2.5 करोड़ रुपये मिल रहे थे और उन्होंने 2.5 करोड़ रुपये ही बीसीसीआई से लिए।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited