ब्लैंक चैक भी नहीं तोड़ पाया राजस्थान रॉयल्स के साथ द्रविड़ का अटूट रिश्ता

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच का पद छोड़ने के बाद आईपीएल में 9 साल बाद बतौर कोच वापसी कर ली है। शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने उनकी घर वापसी का आधिकारिक तौर पर ऐलान किया। द्रविड़ टीम के नए हेड कोच होंगे। उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा की जगह ली है। संगकारा को टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया गया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने बड़ी फ्रेंचाइजी का बड़ा ऑफर ठुकराकर राजस्थान रॉयल्स का दामन थामा है।

बड़ी टीम से मिला था मोटा ऑफर
01 / 05

बड़ी टीम से मिला था मोटा ऑफर

रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच राहुल द्रविड़ को एक बड़ी फ्रेंचाइजी ने ब्लैंक चेक वाल ऑफर टीम के साथ जुड़ने के लिए दिया था लेकिन द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स के साथ अपने पुराने रिश्ते को ध्यान में रखते हुए हेड कोच बनना स्वीकार कर लिया।

द्रविड़ ने क्यों ठुकराया ऑफर
02 / 05

द्रविड़ ने क्यों ठुकराया ऑफर

राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल में रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। बावजूद इसके उन्होंने टीम के साथ जुड़ने का फैसला संभवत: साल 2011 में राजस्थान द्वारा उन्हें टीम में शामिल किए जाने की वजह से किया। उस साल आरसीबी ने द्रविड़ को रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में उन्हें दोबारा टीम में शामिल करने के लिए बोली नहीं लगाई। ऐसे में राजस्थान ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया। उस घटना की वजह से द्रविड़ ने मोटा ऑफर ठुकरा दिया है। और पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कितनी फीस
03 / 05

राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कितनी फीस?

द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर हेड कोच जुड़ने के एवज में मोटी फीस मिलेगी। उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ कई सालों की डील की है। हालांकि फीस और कार्यकाल के बारे में अबतक कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है।

2011 में शुरू हुआ था राजस्थान-राहुल का रिश्ता
04 / 05

2011 में शुरू हुआ था राजस्थान-राहुल का रिश्ता

साल 2011 में हुए मेगा ऑक्शन में राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। द्रविड़ को टीम में शामिल करने के लिए राजस्थान ने 5 लाख अमेरिकी डॉलर(2.5 करोड़ रुपये) खर्च किए। द्रविड़ तीन साल तक टीम के लिए बतौर कप्तान खेले। इसके बाद वो साल 2014 और 2015 में टीम के हेड कोच बन गए। राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगने की वजह से दोनों का नाता टूट गया।और पढ़ें

कमान संभालते ही शुरू किया काम
05 / 05

कमान संभालते ही शुरू किया काम

राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालते ही अपना काम भी शुरू कर दिया है। फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए वीडियो में द्रविड़ टीम मैनेजमेंट के साथ चर्चा करते दिखे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited