वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में टॉप-5 टीमें, भारत इस स्थान पर

World Test Championship Point Table Updates: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए टीमों के बीच मशक्कत जारी है। टीम इंडिया की भी नजर फाइनल मुकाबले पर है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। टीम हर हाल में सीरीज पर कब्जा जमाकर फाइनल की राह आसान करना चाहेगी। आइए जानते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में टॉप-5 टीमों के बारे।

श्रीलंका
01 / 05

श्रीलंका

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत श्रीलंका ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 3 मुकाबले में जीत मिली है, जबकि 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 42.86 अंक प्रतिशत के साथ पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है।

बांग्लादेश
02 / 05

बांग्लादेश

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के मुकाबलों में बांग्लादेश का भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम को 6 मैचों में से 3 मुकाबलों की जीत मिली है, जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 45.83 अंक प्रतिशत के साथ पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है।

न्यूजीलैंड
03 / 05

न्यूजीलैंड

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में एक बार की चैम्पियन न्यूजीलैंड का एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन जारी है। टीम को 6 मैचों में से 3 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि इतने ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 50 अंक प्रतिशत के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया
04 / 05

ऑस्ट्रेलिया

डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया इस साल भी फॉर्म में चल रही है। टीम ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 8 मुकाबले में जीत मिली है और 3 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। टीम 62.50 अंक प्रतिशत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है।

भारत
05 / 05

भारत

लगातार दो बार खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली टीम इंडिया एक बार फिर टेबल में टॉप पर है। टीम इंडिया ने अभी तक 9 मैच खेले हैं और 6 मुकाबले में जीत और दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। टीम 68.52 अंक प्रतिशत के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited