न्यूजीलैंड की जीत के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में मचा भूचाल, भारत को नुकसान

​World Test Championship 2023-25 Updated points table: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से मात दे दी है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत से ही लय में दिखी और जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बराबरी कर ली। इस हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव हो गया है।


36 साल बाद जीता न्यूजीलैंड
01 / 05

36 साल बाद जीता न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आखिरी बार भारत को उसकी सरजमीं पर 1988 में हराया था। ऐसे में इस दशक में ये उनकी भारत के खिलाफ पहली जीत है।

न्यूजीलैंड को फायदा
02 / 05

न्यूजीलैंड को फायदा

भारत के खिलाफ इस जीत के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में बंपर फायदा हो गया है। टीम के अब 44.44 पीसीटी हो गए हैं और वे इसी के साथ चौथे नंबर पर आ गई है।

इंग्लैंड को नुकसान
03 / 05

इंग्लैंड को नुकसान

न्यूजीलैंड की जीत से इंग्लैंड की भी पोजिशन डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में बदल गई है। बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम अब 5वें स्थान पर धकेल दी गई है।

भारत को भी झटका
04 / 05

भारत को भी झटका

इस हार के बाद भी भारतीय टीम टॉप पर बनी हुई है। हालांकि उसके पीसीटी अंक कम हो गए हैं। मैच से पहले भारत के 74.24 पीसीटी अंक थे लेकिन अब ये केवल 68.06 हो गए हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में कैसे पहुंचेगी भारतीय टीम
05 / 05

डब्ल्यूटीसी फाइनल में कैसे पहुंचेगी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को अब फाइनल में पहुंचने के लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी। टीम के अब 7 टेस्ट मैच बचे हैं और भारत को इसमें से कम से कम 4 जीतने होंगे और एक ड्रॉ कराना होगा तभी उनकी जगह पक्की होगी।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited