द.अफ्रीका की जीत के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में मची खलबली, भारत की बड़ी मुश्किल

​WTC 2023-25 Updated points table after South Africa Win: द.अफ्रीका क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से मात दे दी है। इस जीत के साथ टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टीम को इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी बंपर फायदा हुआ है। इससे भारत की मुश्किल बढ़ गई है।


दअफ्रीका ने रचा इतिहास
01 / 06

द.अफ्रीका ने रचा इतिहास

एडन मारक्रम की कप्तानी वाली टीम ने बांग्लादेश को हराते ही इतिहास रच दिया है। द.अफ्रीका ने 10 साल बाद एशिया में कोई टेस्ट मैच जीता है।

2
02 / 06

2

डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में फायदा
03 / 06

डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में फायदा

इस जीत के साथ द.अफ्रीका को बंपर फायदा हो गया है। टीम अब चौथे नंबर पर पहुंच गई है। टीम के 47.62 प्रतिशत अंक हो गए हैं।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को नुकसान
04 / 06

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को नुकसान

द.अफ्रीका की जीत से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ही टीम एक स्थान खिसक गई है। न्यूजीलैंड 5वें नंबर पर आ गई है वहीं इंग्लैंड छठे पर

दअफ्रीका कैसे कर सकती है क्वालिफाई
05 / 06

द.अफ्रीका कैसे कर सकती है क्वालिफाई

द.अफ्रीका की टीम को अब 5 मैच खेलने हैं। इसमें से 4 मैच उनके घर पर हैं और एक बांग्लादेश में। अगर द.अफ्रीका ये सारे जीत जाता है तो वह क्वालिफाई कर जाएगा। वहीं एक हार के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के पीसीटी पर टॉप 2 का स्पॉट तय होगा।

भारत के लिए नुकसान
06 / 06

भारत के लिए नुकसान

द.अफ्रीका जीत के बाद अब फाइनल की रेस में आगे बढ़ती नजर आ रही है ऐसे में भारत के लिए अब अपने बचे हुए मैच जीतना और जरूरी हो गया है। भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ एक हार भी अब भारी पड़ सकती है। वहीं अगर अफ्रीका सारे मैच जीत जाता है तो भारत को ऑस्ट्रेलिया में भी ज्यादा मैच जीतने होंगे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited