IND vs NZ: भारतीय टीम से इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी

​Team India Squad against New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं वहीं टीम का उप-कप्तान कौन होगा इसकी चर्चाओं को भी विराम दे दिया गया है। बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का उप-कप्तान नियुक्त कर दिया है। टीम में जहां कोई नए खिलाड़ी की एंट्री नहीं हुई है वहीं एक प्लेयर बाहर हो गया है।


16 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज
01 / 05

16 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इस श्रृंखला की शुरुआत 16 अक्टूबर 2024 से होने वाली है। इसके लिए भारतीय टीम जल्द ही प्रेक्टिस शुरू करने वाली है।

जसप्रीत बुमराह को मिली बड़ी जिम्मेदारी
02 / 05

जसप्रीत बुमराह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम बिना उप-कप्तान के खेली थी। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बना दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वॉड
03 / 05

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, सरफाराज खान, ध्रूव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान)।

इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी
04 / 05

इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यश दयाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड में जगह मिली थी लेकिन डेब्यू का मौका नहीं दिया गया था।

रिजर्व में भी नहीं मिली एंट्री
05 / 05

रिजर्व में भी नहीं मिली एंट्री

बीसीसीआई ने स्क्वॉड के अलावा चार रिजर्व खिलाड़ी भी घोषित किए हैं लेकिन यश दयाल को उसमें भी मौका नहीं दिया गया है। रिजर्व में हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को रखा गया है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited