IPL 2025 की नीलामी से पहले इन 6 खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगा सकती है राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals Retained Players list; आईपीएल 2025 से पहले आयोजित होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए गवर्निंग काउंसिल ने शनिवार देर रात नियमों का ऐलान कर दिया। नीलामी से पहले सभी टीमें अपने छह पुराने खिलाड़ियों को साथ रख सकती हैं। ये छह खिलाड़ी या तो रिटेन किए जा सकते हैं या इन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए नीलामी के दौरान राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का कर सकती हैं। कोई भी टीम अधिकतम पांच कैप्ड और अधिकतम दो अनकैप्ड प्लेयर्स को रिटेन कर सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स की टीम इस बार किन 6 खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए टीम गठन के लिए मेगा ऑक्शन की राह में आगे बढ़ सकती है।

संजू सैमसन
01 / 06

संजू सैमसन

टीन इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की कप्तानी में पिछले तीन सीजन में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें टीम में बतौर कप्तान जोड़े रख सकती है।

यशस्वी जायसवाल
02 / 06

यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और राजस्थान रॉयल्स का साथ अगले कुछ सीजन बना रह सकता है। जायसवाल पिछले कुछ सीजन में राजस्थान की बल्लेबाजी की रीढ़ बनकर उभरे हैं। ऐसे में वो टीम के साथ बने रहेंगे।

जोस बटलर
03 / 06

जोस बटलर

इंग्लैंड के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर पिछले कई सीजन से टीम का हिस्सा हैं। वो टीम के साथ आगे भी बने रहेंगे। राजस्थान की टीम मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें निश्चित तौर पर रिटेन करेगी। बटलर अकेले दम मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

रियान पराग
04 / 06

रियान पराग

घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ पिछले सीजन आईपीएल में धमाल मचाकर टीम इंडिया में एंट्री करने वाले युवा बल्लेबाज रियान पराग राजस्थान रॉयल्स के साथ बने रहेंगे। रियान पर पिछले कई सीजन टीम ने निवेश किया है अब उसे निवेश को भुनाने का मौका आया है तो टीम उसे हाथ से नहीं जाने देगी।

युजवेंद्र चहल
05 / 06

युजवेंद्र चहल

पिंक जर्सी में राजस्थान के लिए अपनी फिरकी से लगातार धमाल मचा रहे स्पिनर युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के साथ बने रहेंगे। आरसीबी वाली भूल राजस्थान रॉयल्स की टीम नहीं करेगी।

संदीप शर्मा
06 / 06

संदीप शर्मा

भारतीय टीम के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को राजस्थान रॉयल्स अपनी टीम के साथ अनकैप्ड प्लेयर के रूप में बनाए रख सकती है। हो सकता है कि उनके लिए टीम आरटीएम कार्ड का इस्तेमाल नीलामी के दौरान करे या फिर पहले ही उन्हें टीम में शामिल कर ले।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited