तुम्हें नहीं पता तुमने क्या किया है, पंत ने बताया रोहित शर्मा ने 4 साल पहले उन्हें क्या कहा था

Rishabh Pant On Rohit Sharma: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद ठीक होकर ऐसी वापसी करने में सफल रहे हैं जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। पहले टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बने और हाल में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ वापसी की। पंत के करियर में रोहित शर्मा की बड़ी भूमिका रही है और एक ताजा इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि तकरीबन चार साल पहले कप्तान रोहित ने उनसे क्या खास शब्द कहे थे।

वो खास बातचीत
01 / 06

वो खास बातचीत

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के बीच साथी खिलाड़ी होने से ज्यादा शिष्य और गुरू का रिश्ता रहा है। पंत ने अब एक बार फिर कुछ पुरानी खास यादों का जिक्र करते हुए बताया है कि चार साल पहले क्या हुआ था।

ऋषभ पंत की वापसी
02 / 06

ऋषभ पंत की वापसी

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना का जब शिकार हुए तब सभी का कहना था कि उनकी वापसी मुश्किल है या बहुत समय लग जाएगा लेकिन पंत ने अपनी इच्छा शक्ति और मेहनत के दम पर ऐसी वापसी की जिसे आज दुनिया सलाम कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया में बने थे स्टार
03 / 06

ऑस्ट्रेलिया में बने थे स्टार

आज ऋषभ पंत की पहचान जिस मुकाम पर पहुंच चुकी है उसके पीछे 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे की अहम भूमिका है। वहां उन्होंने कई दिग्गजों की गैरमौजूदी में कुछ साहसिक और निर्णायक पारियां खेली थीं जिसके दम पर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम की थी।

गाबा की यादगार पारी
04 / 06

गाबा की यादगार पारी

उस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में पंत ने 97 रन की पारी,जबकि ब्रिसबेन (गाबा) टेस्ट मैच में नाबाद 89 रन की पारी खेलकर भारत को जीत तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उस पारी के बाद करोड़ों भारतीय फैंस उनके कायल हो गए थे।

रोहित ने कहे थे खास शब्द
05 / 06

रोहित ने कहे थे खास शब्द

ऋषभ पंत ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि गाबा में रोहित शर्मा मौजूद थे उस समय मैंने महसूस नहीं किया कि ये कितना महत्वपूर्ण है। रोहित भाई ने मुझे कहा कि तुम्हें नहीं पता कि तुमने क्या किया है।

मैंने पूछा कि ऐसा क्या किया
06 / 06

मैंने पूछा कि ऐसा क्या किया

पंत कहते हैं कि उन्होंने रोहित से पूछा मैंने क्या किया है, मेरा लक्ष्य सिर्फ मैच जीतना था। तब रोहित भाई ने कहा तुम्हें बाद में समझ आएगा कि तुमने क्या किया है। आज जब मैं जब भी लोगों को गाबा मैच के बारे में बात करते हुए सुनता हूं तो मुझे समझ आता है कि उनका मतलब क्या था और वो कितना महत्वूपर्ण था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited