World’s Richest: अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मार्क जकरबर्ग, जानें कितनी बढ़ गई दौलत

World’s Richest: मार्क जकरबर्ग जाने माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के फाउंडर हैं और दुनिया की सबसे पॉपुलर टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक मेटा के CEO भी हैं। हाल ही में अमेजन के CEO जेफ बेजोस को दौलत के मामले में पीछे छोड़ते हुए मार्क जकरबर्ग दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। आइये आपको बताते हैं कि 2024 के दौरान उनकी दौलत में कितनी बढ़ोत्तरी हुई है और उनके साथ-साथ कंपनी के लिए इस उपलब्धि का क्या मतलब है।

मार्क जकरबर्ग
01 / 05

मार्क जकरबर्ग

मार्क जकरबर्ग जाने माने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के फाउंडर हैं और वो Meta नामक टेक्नोलॉजी कंपनी के CEO भी हैं। आज मार्क जकरबर्ग के लिए बहुत ही खास दिन है क्योंकि उन्होंने एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

दुनिया में दूसरे स्थान पर
02 / 05

दुनिया में दूसरे स्थान पर

दौलत के मामले में अमेजन के CEO जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए मार्क जकरबर्ग दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन चुके हैं। इतना ही नहीं, वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के CEO एलन मस्क से नेट वर्थ के मामले में बस 50 बिलियन डॉलर्स पीछे हैं।

फोर्ब्स में अलग
03 / 05

फोर्ब्स में अलग

ब्लूमबर्ग बिलियनियर इंडेक्स में मार्क जकरबर्ग दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। लेकिन फोर्ब्स की अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक वो अभी भी ओरेकल के मालिक से दौलत के मामले में पीछे हैं और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी हैं।

कितनी बढ़ी दौलत
04 / 05

कितनी बढ़ी दौलत

2024 मेटा के CEO मार्क जकरबर्ग के लिए काफी खास रहा है और इस साल के दौरान उनकी नेटवर्थ में 78 बिलियन अरब की बढ़त देखने को मिली है जिसके बाद फिलहाल वो 206.2 बिलियन डॉलर्स के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन चुके हैं।

मेटा के स्टॉक्स में उछाल
05 / 05

मेटा के स्टॉक्स में उछाल

इधर मार्क जकरबर्ग दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने और उधर मेटा कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। कंपनी के नजरिये से देखें तो यह वृद्धि बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। इसकी एक वजह ये भी है कि 2022 में कंपनी को 22,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालना पड़ा था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited