3 Idiots से लेकर जब वी मेट तक, 5 ऐसी लोकेशन जहां पर हुई है ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग

बॉलीवुड फिल्मों को देखना फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इन फिल्मों को जिस स्थान पर शूट किया जाता है उसको लेकर फैंस के मन में तमाम तरह के सवाल रहते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे उन खूबसूरत लोकेशन के बारे में जो बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए फेवरेट लोकेशन है।

फिल्मों की शूटिंग के लिए फेमस हैं ये जगह
01 / 06

फिल्मों की शूटिंग के लिए फेमस हैं ये जगह

भारत में ऐसी तमाम जगहें हैं जो बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए आदर्श है। लद्दाख से लेकर वाराणसी तक कई ऐसे स्थान हैं जहां पर फिल्ममेकर अपनी फिल्मों को शूट करते हैं।

पांगोंग त्सो
02 / 06

पांगोंग त्सो

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म थ्री इडियट्स का क्लाईमेक्स सीन तो आपको याद ही होगा। इस सीन को लद्दाख के पांगोंग त्सो लेक पर ही फिल्माया गया है। इसके अलावा जब तक है जान और दिल से फिल्म के कुछ सीन भी इसी लोकेशन पर शूट किए गए हैं।

बनारस
03 / 06

बनारस

बाबा भोलेनाथ की नगरी वाराणसी धार्मिक स्थल होने के चलते शूटिंग के लिए बेस्ट लोकेशन है। साल 2013 में धुनष की सुपरहिट फिल्म रांझणा की शूटिंग वाराणसी में ही हुई थी। पीकू फिल्म के कुछ सीन को भी यहां शूट किया गया है।

एम्बर फोर्ट
04 / 06

एम्बर फोर्ट

जयपुर से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एम्बर फोर्ट पर बॉलीवुड फिल्म बाजीराव मस्तानी, जोधा अकबर, वीर और बोल बच्चन के कुछ सीन को फिलमाया गया है। बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए ये लोकेशन काफी फेमस है।

शिमला
05 / 06

शिमला

जब वी मेट, सच्चा झूठा, जन्मभूमि फिल्म के कई सीन को शिमला में ही शूट किया गया है। शिमला की प्राकृतिक सुंदरता और ऐतिहासिक वातावरण इसे फिल्मों की शूटिंग के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

होगी ब्रिज
06 / 06

होगी ब्रिज

रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म बर्फी के कुछ सीन को होगी ब्रिज पर ही शूट किया गया है। इसके अलावा इस ब्रिज पर अर्जुन कपूर और रनवीर सिंह की फिल्म गुंडे के कुछ सीन को भी फिल्माया गया है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited