इन पांच जगहों पर हजारों ढोल-ताशों के साथ होता है बप्पा का स्वागत.. गजब अनुभव के लिए करें विजिट

गणेश चतुर्थी के त्योहार की धूम चारों ओर जोरों पर है, बप्पा के स्वागत के लिए देश भर तैयार है। ऐसे में अगर आपको भारत में होने वाला सबसे सबसे बेस्ट गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन देखना है, तो इन पांच जगहों पर जाना बनता है।

गणेश चतुर्थी का सबसे गज़ब सेलिब्रेशन
01 / 05

गणेश चतुर्थी का सबसे गज़ब सेलिब्रेशन

गणेश चतुर्थी की धूम पूरे भारत में गजब अंदाज में होती है। मुंबई में होने वाला जश्न हालांकि सबसे बेस्ट सेलिब्रेशन्स की लिस्ट में शामिल है। हजारों लाखों लोगों की भीड़ के साथ बप्पा का स्वागत मुंबई में शानदार रूप से होता है।

पूणे की गणेश चतुर्थी
02 / 05

पूणे की गणेश चतुर्थी

पूणे की गणेश चतुर्थी का सेलिब्रेशन भी एकदम शानदार होता है। पूणेरी ढोल ताशों के साथ वाली गणेश चतुर्थी की धूम आपको भी जिंदगी में एक बार तो देखनी ही चाहिए।

हैदराबाद की गणेश चतुर्थी
03 / 05

हैदराबाद की गणेश चतुर्थी

हैदराबाद में भी गणेश चतुर्थी का बहुत ही शानदार सेलिब्रेशन होता है। हैदराबाद में करीब 75000 से ज्यादा पंडाल लगते हैं और आपको एक बार यहां इस सीजन में विजिट करना ही चाहिए।

गोवा की गणेश चतुर्थी
04 / 05

गोवा की गणेश चतुर्थी

गोवा में भी गणेश चतुर्थी की अच्छी खासी धूम देखने को मिलती है। इसी के साथ रत्नागिरी के पास के गणपतिपूले बीच का जश्न भी देखने लायक होता है। जहां 400 साल से ये सेलिब्रेशन हो रहा है।

बैंगलुरू की गणेश चतुर्थी
05 / 05

बैंगलुरू की गणेश चतुर्थी

बैंगलुरु, चैन्नई तो मध्य प्रदेश जैसी जगहों पर भी गणेश चतुर्थी मनाने का गजब क्रेज होता है। आपको ऐसा जश्न देखने जरूर एक बार घूमते फिरते इन डेस्टिनेशन्स पर जाना ही चाहिए।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited