भारत की इन पांच जगहों पर मिलेगा स्वर्ग का मज़ा.. दिवाली की छुट्टियों में पत्नी-परिवार या यार-दोस्तों संग घूम आएं

दिवाली की छुट्टियों का भरपूर मज़ा लेना है, तो दीपावली 2024 की छुट्टियों में भारत की इन बेहद खूबसूरत डेस्टिनेशन्स पर विजिट करना बेस्ट हो सकता है। जहां आप दिवाली वाले वीकेंड जाकर पार्टनर, परिवार या दोस्तों के साथ खूब एन्जॉय कर सकते हैं। और त्योहार की रौनक के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

दिवाली की छुट्टियों में कहां घूमे
01 / 05

दिवाली की छुट्टियों में कहां घूमे

इस बार दिवाली भी वीकेंड के आस पास ही आ रही है, ऐसे में दिवाली की छुट्टियों में अगर आप भी परिवार या पार्टनर, दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना चाहते हैं। तो भारत की ये जगहें आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले बनारस और अयोध्या का नाम है, जहां आपको इस देव दीपावली विजिट करना ही चाहिए।

अमृतसर
02 / 05

अमृतसर

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भी दिवाली का जश्न खूब मनाया जाता है। ऐसे में इस दिवाली आप अमृतसर की गलियों में कुछ बेहतरीन पल बिता सकते हैं।

गोवा
03 / 05

गोवा

अपने बीच और केवल हैपनिंग नाइट लाइफ के लिए ही नहीं बल्कि गोवा की दिवाली और त्योहारों का जश्न मनाने के लिए भी फेमस है। आप दिवाली की छुट्टियों में भी गोवा का शानदार प्लान बना सकते हैं।

कोलकाता
04 / 05

कोलकाता

नवमी, दशहरा से लेकर दिवाली तक कोलकाता के नज़ारे देखने लायक होते हैं। भारत की खूबसूरती को करीब से देखना है, तो त्योहार वाले समय आपको भी कोलकाता घूम आना चाहिए।

जयपुर
05 / 05

जयपुर

उदयपुर, जयपुर और जैसलमेर सारी ही राजस्थान की टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर आपको दिवाली की छुट्टियों का मज़ा दुगना करने का मौका मिलेगा। जरूर ही आपको इन छुट्टियों में कहीं आस पास की ट्रिप प्लान कर ही लेनी चाहिए।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited