बैंकॉक में बिल्कुल ना करें ये 5 काम, जाना पड़ सकता है जेल, खुद के पैर पर मार लोगे कुल्हाड़ी

Bangkok nightlife: टूरिस्ट खासकर भारतीय टूरिस्टों के लिए बैंकॉक फेवरेट टूरिस्टे डेस्टिनेशन में से एक है। भारत से हर साल लाखों की तादाद में भारतीय थाइलैंड की राजधानी में घूमने के लिए जाते हैं। घूमने से लेकर खाने तक ऐसे तमाम कारण हैं कि आप बैंकॉक क्यों घूमने जा सकते हैं लेकिन, आज हम आपको बताएंगे कि बैंकॉक में आपको क्या नहीं करना चाहिए।

भारतीय लोगों की पसंद बैंकॉक
01 / 06

भारतीय लोगों की पसंद बैंकॉक

भारत से हर साल लाखों की संख्या में टूरिस्ट बैंकॉक की यात्रा करते हैं। बैंकॉक एक ऐसा मुल्क है जहां पर ज्यादा रोकटोक नहीं है और पर्यटक खुलकर अपनी लाइफ को एन्जॉय कर सकते हैं।

शाही परिवार का भूलकर भी ना करें अपमान
02 / 06

शाही परिवार का भूलकर भी ना करें अपमान

बैंकॉक में आप भूलकर भी वहां के शाही परिवार यानी राजा-महाराजा का अपमान ना करें। लेसे-मजेस्ते कानून थाईलैंड में लागू है ऐसा करने पर अगर आप पकड़ गए तो आपका जेल जाना तय है।

लाइसेंस प्राप्त स्पा चुनें
03 / 06

लाइसेंस प्राप्त स्पा चुनें

थाई मसाज और स्पा के लिए बैंकॉक वर्ल्ड फेमस है लेकिन, बैंकॉक में इस सुविधा का लाभ लेने से पहले इस बात का जरूर ध्यान दें कि वो एक प्रतिष्ठित और लाइसेंस प्राप्त स्पा ही हो।

बुद्ध प्रतिमाओं का ना करें अनादर
04 / 06

बुद्ध प्रतिमाओं का ना करें अनादर

थाईलैंड की आधी से ज्यादा आबादी बौद्ध धर्म को फॉलो करती है। ऐसे में बुद्ध की मूर्ति के साथ फोटो खींचते समय उस पर बैठना या उसे टच भी करना वहां गलत माना जाता है।

ड्रग्स से बचें
05 / 06

ड्रग्स से बचें

थाईलैंड में ड्रग्स का सेवन या तस्करी करना बेहद ही कड़ा अपराध माना जाता है ऐसा करने पर आपको बेहद कठोर सजा हो सकती है। ऐसे में ड्रग्स और अन्य अवैध गतिविधियों से पूरी तरह से बचना चाहिए।

सार्वजनिक रूप से ना करें प्रेम प्रदर्शन
06 / 06

सार्वजनिक रूप से ना करें प्रेम प्रदर्शन

अगर आप बैंकॉक इस इरादे से गए हैं कि वहां पर आप सार्वजनिक रूप से प्रेम प्रदर्श कर सकेंगे तो ऐसा करने से बचें। सड़क पर गले लगाना, चूमना सामाजिक रूप से अच्छा नहीं माना जाता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited