मरने के बाद भी भारत की इस जगह जाने की ख्वाहिश रखते हैं लोग.. घूमने वालों की भी लगती है लंबी लंबी लाइने, गजबहैनज़ारे

भारत में बेशक ही घूमने फिरने की कई सारी खूबसूरत और अविश्वसनीय जगहें हैं, उनमें ही एक उत्तर प्रदेश का ये शहर भी है। जहां हर साल लाखों लोग घूमने जाते हैं, तो मरने के भी एक बार यहां आने ख्वाहिश रखते हैं। देखें ये कौन सी जगह है, जहां आपको भी एक बार आना ही चाहिए।

उत्तर प्रदेश का अलौकिक शहर
01 / 05

उत्तर प्रदेश का अलौकिक शहर

उत्तर प्रदेश के कई शहर वैसे तो घूमने फिरने के लिए बहुत ही शानदार है। लेकिन यूपी का एक शहर ऐसा है, जो अपनी खूबसूरती, पौराणिक कथाओं से हर किसी का दिल जीत लेता है। और इस जगह टूरिस्ट तो आना पसंद करते ही हैं, साथ ही मरने के बाद भी लोग एक बार यहां आने की इच्छा रखते हैं।

कौन सा शहर है ये
02 / 05

कौन सा शहर है ये

मां गंगा के किनारे बसा दुनिया भर में मशहूर उत्तर प्रदेश का बनारस या वाराणसी आपको जिंदगी में एक बार तो विजिट करना ही चाहिए।

देखते रह जाएंगे
03 / 05

देखते रह जाएंगे

बेशक ही आप भी बनारस के नज़ारे देखते ही रह जाएंगे। आस्था, भक्ति, खूबसूरती का अनोखा मेल रखने वाला ये शहर भारत की मस्ट विजिट डेस्टिनेशन है।

कहां जाएं
04 / 05

कहां जाएं

बनारस में आप गंगा किनारे बने घाट देखने के साथ साथ कई सारे मंदिर तो महल की सैर भी कर सकते हैं। साथ ही बनारस का स्वादिष्ट खाना भी आपको खाना ही चाहिए, गंगा में बोट राइड भी आपको खूब अच्छी लगेगी।

मरने के बाद भी आना चाहते हैं लोग
05 / 05

मरने के बाद भी आना चाहते हैं लोग

काशी, बनारस एक ऐसी जगह है, जहां लोग मरने के बाद भी आने की ख्वाहिश रखते हैं। कहा जाता है कि, बनारस में जिसका अंतिम संस्कार होता है उसे स्वर्ग मिलता है। यहां का काशीविश्वनाथ मंदिर तो मणिकर्णिका घाट भी मस्ट विजिट है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited