रांची से 35 किलोमीटर दूर स्थित है ये अनोखा टापू, छोटे से शहर में छिपा है स्विट्जरलैंड

शहर की चिल्लम-चिल्ली से दूर अगर आप ऐसी जगह तलाश रहे हैं जहां जाकर आपको शांति मिले और जो जगह शहर के काफी पास हो तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। हम बात कर रहे हैं Getalsud Dam के पानी से बने प्यारे से टापू की जो काफी अनूठा है।

दिल जीत लेगा खूबसूरत टापू
01 / 05

दिल जीत लेगा खूबसूरत टापू

गेतलसूद डैम के पानी से बना ये प्यारा टापू झारखंड की राजधानी रांची से महज 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। गेतलसूद डैम के पानी से बने इस टापू पर जाकर आपको बड़े-बड़े पत्थर, चट्टान और छोटी सी लैंड देखने को मिलेगी।

शहर की चिल्लम-चिल्ली से दूर है जगह
02 / 05

शहर की चिल्लम-चिल्ली से दूर है जगह

ये जगह शहर की चिल्लम-चिल्ली से काफी दूर है। ऐसे में पर्यटक यहां पर जाकर शांति के 2 पल बिता सकते हैं। शहर से दूर स्थित होने के कारण यहां पर काफी शांत माहौल है जहां पर बैठकर आप सुकून के 2 पल बिता सकते हैं।

दिल खुश कर देगी यहां की हरियाली
03 / 05

दिल खुश कर देगी यहां की हरियाली

यहां की हरियाली आपको पूरी तरह से मंत्रमुग्ध कर देगी। हरियाली के साथ ही कल कल बहते पानी की आवाज और नजारा आपको अलग ही एहसास प्रदान करेगी।

परिवार और दोस्तों के साथ बना सकते हैं प्लान
04 / 05

परिवार और दोस्तों के साथ बना सकते हैं प्लान

इस अनूठे जगह को एक्सप्लोर करने के लिए आप परिवार या दोस्तों के साथ यहां पर आ सकते हैं। यहां पर कई ऐसी जगह है जहां पर बैठकर आपको शहर के शोर-शराबे से अलग होने का एहसास होगा।

रात में यात्रा करने से बचें
05 / 05

रात में यात्रा करने से बचें

रांची पहुंचकर आपको निजी वाहन का उपयोग करके इस शांत स्थान पर पहुंच सकते हैं। हालांकि, शाम के 6 बजे के बाद आप यहां आने से परहेज करें क्योंकि ये इलाका काफी ज्यादा सुनसान है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited