पाकिस्तान के 5 मंदिर जो देते हैं भगवान के होने की गवाही, पड़ोसी मुल्क में बसी है जन्नत

Pakistan में आज के टाइम भी कई ऐसे महत्वपूर्ण मंदिर मौजूद हैं जिनके बार में श्रद्धालुओं को शायद ही पता है। Shri Hinglaj Mata temple जो पाकिस्तान में हैं उसके बारे में सब लोग जानते होंगे लेकिन, आज हम आपको बताएंगे पाकिस्तान में छिपे उन मंदिरों के बारे में जो ज्यादा फेमस नहीं हैं।

पाकिस्तान में मौजूद हैं कई मंदिर
01 / 06

पाकिस्तान में मौजूद हैं कई मंदिर

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कई ऐसे मंदिर आज के टाइम में भी मौजूद हैं जिनके बारे में बेहद कम लोग जानते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको पाकिस्तान के 5 प्रमुख मंदिरों के बारे में बताएंगे।

रामभक्त हनुमान को समर्पित मंदिर
02 / 06

रामभक्त हनुमान को समर्पित मंदिर

पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में से एक लाहौर में हनुमान जी को समर्पित श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर स्थित है। अगर आपको हनुमान जी के पंचमुखी रूप की पूजा करनी है तो फिर यहां की यात्रा की जा सकती है।

देवी कातियानी को समर्पित मंदिर
03 / 06

देवी कातियानी को समर्पित मंदिर

शक्ति और संजीवनी के प्रतीक के रूप में पूजी जाने वालीं देवी कातियानी का ये मंदिर पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित है। कहा जाता है कि देवी कातियानी यहां पर पूजा करने वाले सभी भक्तों की मुरादों को पूरा करती हैं।

भगवान कृष्ण को समर्तित मंदिर
04 / 06

भगवान कृष्ण को समर्तित मंदिर

वासुदेव कृष्ण के प्रति भक्ति के प्रमुख केंद्र के रूप में पाकिस्तान के कराची में कृपालु धाम स्थित है। श्रद्धालुओं के लिए ये मंदिर भगवान कृष्ण के प्रति आस्था का गहरा प्रतीक है।

भगवान शिव को समर्पित मंदिर
05 / 06

भगवान शिव को समर्पित मंदिर

देवों के देव महादेव शिव और माता सती के संबध से जुड़ा कठास राज मंदिर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित है। इस मंदिर में शिव भक्त पूजा-अर्चना के लिए आते हैं।

प्रह्लाद को समर्पित मंदिर
06 / 06

प्रह्लाद को समर्पित मंदिर

भगवान विष्णु के भक्त प्रह्लाद के लिए पाकिस्तान के मुल्तान शहर में एक मंदिर है। इस मंदिर को नृसिंह मंदिर के रूप में जाना जाता है। भगवान विष्णु ने अपने भक्त प्रह्लाद की रक्षा के लिए नृसिंह अवतार लिया था।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited