दुख के दलदल से बाहर निकाल देगीं ये 5 जगहें, आज ही बना लें घूमने का प्लान

दुख एक ऐसा शब्द है जिससे शायद ही इस पूरी पृथ्वी पर कोई अछूता रहा हो। हालांकि, इस पृथ्वी पर ही कुछ ऐसी जगह मौजूद है जहां पर जाने के बाद आपका दुख छूमंतर हो जाएगा। ऐसा नहीं है कि हम ये बाद हवा में कह रहे हैं। हम बात करने जा रहे हैं दुनिया के सबसे सुखी देश के बारे में जहां पर आप ट्रैवल कर सकते हैं।

पृथ्वी पर इन जगहों पर मौजूद है खुशहाली
01 / 06

पृथ्वी पर इन जगहों पर मौजूद है खुशहाली

लाइफस्टाइल से लेकर वर्क लाइफ बैलैंस को मेंटेन करना ऐसी तमाम चीजे हैं जिनके चलते भारत में लोग दुख का अनुभव करते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसी 5 जगहों के बारे में जहां पर वास्तव में खुशहाली मौजूद है।

फिनलैंड
02 / 06

फिनलैंड

इस देश को दुनिया का सबसे ज्यादा सुखी देश माना जाता है। यहां पर वो तमाम चीजें मौजूद हैं जो आपके मन को एकदम से खुश कर सकती हैं। भारत से फिनलैंड जाने में कुल खर्चा 60 हजार से 1 लाख रुपए के बीच हो सकता है।

स्विट्जरलैंड
03 / 06

स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड एक ऐसा देश है जहां पर जाकर आपको स्वर्ग सा एहसास होगा। इस देश में लोगों की लाइफस्टाइल काफी शानदार है। फ्लाइट, वीजा और बीमो को मिलाकर स्विट्जरलैंड पहुंचने के लिए आपको 70,000 से 1,20,000 रुपए की धनराशि चाहिए होगी।

डेनमार्क
04 / 06

डेनमार्क

यूरोप में स्थित देश डेनमार्क भी सबसे सुखी देशों की लिस्ट में हमेशा टॉप 3 पर ही रहता है। यहां की लाइफस्टाइल, वर्क लाइफ बैलेंस आपको इस देश का बना कर रख देंगे। भारत से डेनमार्क रवाना होने में भी आपके कम से कम 1 लाख रुपए तो लग ही जाएंगे।

आइसलैंड
05 / 06

आइसलैंड

आइसलैंड के लोग अन्य देशों के मुकाबले ज्यादा खुशहाल जीवन जीते हैं। इस देश में लगभग-लगभग हर चीज की सहूलियत है। उत्तरी अटलांटिक महासागर में स्थित इस देश में जाने के लिए आपका कम से कम 1.5 लाख रुपए तक खर्चा हो सकता है।

नीदरलैंड्स
06 / 06

नीदरलैंड्स

नीदरलैंड्स में आपको एक खुले समाज का अनुभव होगा। यहां के वातावरण से लेकर यहां की शानदार लाइफस्टाइल इसे एक खुशहाल देश बनाती है। भारत से इस देश की यात्रा करने के लिए कम से कम 1 लाख तक का खर्चा आ सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited