दुखियों और टूटे हुए लोगों का सहारा प्रेमानंद जी महाराज हमारा, जानें मिलने का पूरा प्रोसेस

Premanand Ji Maharaj को सुनने वालों में बच्चे से लेकर बड़े हर उम्र के लोग शामिल हैं। प्रेमानंद जी महाराज आश्रम पता क्या है, वहां कैसे पहुंचे, महाराज जी के दर्शन कैसे करें इन सभी सवालों का जवाब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देंगे। हम आपको प्रेमानंद जी महाराज से मिलने का पूरा प्रोसेस बताएंगे।

जीवन में नई दिशा देंगे प्रेमानंद महाराज के शब्द
01 / 06

जीवन में नई दिशा देंगे प्रेमानंद महाराज के शब्द

विराट कोहली से लेकर जाने माने यूट्यूबर Flying Beast तक प्रेमानंद जी महाराज के दर्शन और उनको सुनने की इच्छा आज हर उम्र के लोगों में है। प्रेमानंद महाराज जी से मिलने का अनुभव आपको जीवन में एक नई दिशा दे सकता है। ऐसे में हम आपको प्रेमानंद महाराज जी से मिलने का पूरा प्रोसेस बताएंगे।

यहां है प्रेमानंद महाराज का आश्रम
02 / 06

यहां है प्रेमानंद महाराज का आश्रम

प्रेमानंद महाराज जी का आश्रम श्री कृष्णा शर्नम वृंदावन में भक्तिवेदनता हॉस्पिटल के ठीक सामने इस्कॉन मंदिर के पास परिक्रमा रोड पर स्थित है। आश्रम प्रेम मंदिर से थोड़ा पहले है जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु रोजाना प्रेमानंद जी के अद्भुत दर्शन करने के लिए आते हैं।

सुबह के दर्शन माने जाते हैं विशेष
03 / 06

सुबह के दर्शन माने जाते हैं विशेष

प्रेमानंद जी महाराज के सुबह के दर्शन काफी ज्यादा विशेष माने जाते हैं। ये दर्शन सामान्य दर्शन से थोड़ा अलग होता है क्योंकि इसके लिए आपको हर रात करीब 2:30 से 3 बजे के बीच उनके आश्रम श्री राधाकेली कुंज पहुंचना होता है। यहां से वो रोजाना पैदल चलकर अपने भक्तों के साथ आश्रम जाते हैं।

सबसे पहले पहुंचे राधा केली कुंज
04 / 06

सबसे पहले पहुंचे राधा केली कुंज

प्रेमानंद जी महाराज से मिलने का पहला कदम ये है कि आपको सुबह 9 बजे श्री हित राधा केली कुंज आश्रम पहुंचना होगा। वृंदावन में स्थित इस आश्रम के गेट पर पहुंचकर आपको महाराज जी से मिलने के लिए वहां पर्चा लगाना होगा ये ऑनलाइन नहीं होती ऐसे में आपको खुद वहां जाना होगा।

प्रेमानंद महाराज जी से मिलने आते हैं लाखों लोग
05 / 06

प्रेमानंद महाराज जी से मिलने आते हैं लाखों लोग

यदि सबकुछ ठीक रहता है और आपके लक ने साथ दिया तो आपका पर्चा लग जाएगा और आपको अगले दिन या फिर बाद में मिलने का समय दे दिया जाएगा। लाखों लोग प्रेमानंद महाराज जी से मिलना चाहते हैं ऐसे में उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए राह थोड़ी सी कठिन हो सकती है।

आपकी लाइफ को नई दिशा दे सकता है ये दर्शन
06 / 06

आपकी लाइफ को नई दिशा दे सकता है ये दर्शन

ऐसा अक्सर देखा गया है कि समाज से हारे और टूटे लोग प्रेमानंद जी महाराज के दर्शन करके आनंद की अनुभूति करते हैं। लाइमलाइट से दूर रहने वाले प्रेमानंद जी महाराज सभी सवालों को बेहद ही आसान और सरल तरीके से जवाब देते हैं। ऐसे में उनसे मिलने जाना आपकी लाइफ को नई दिशा दे सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited