सिर्फ 565 रुपए में पहुंचे बांग्लादेश, गरीब से गरीब आदमी ऐसे ले सकता है फॉरेन ट्रिप का मजा

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि कैसे ना के बराबर पैसा खर्च करके आप विदेश की यात्रा कर सकते हैं। विदेश की यात्रा करना लगभग-लगभग हर भारतीय का सपना रहता है ऐसे में आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद बेहद ही कम कीमत और अपने बजट के हिसाब से प्लानिंग कर सकेंगे।

भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश
01 / 07

भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश

भारत और म्यामार से घिरा हमारा पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश सस्ते में यात्रा करने का बेहतर विकल्प हो सकता है। अगर आप ना के बराबर पैसा खर्च करके विदेश घूमना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि कैसे 1 हजार से भी कम रुपए खर्च करके आप बांग्लादेश पहुंच सकते हैं।

370 रुपए में पहुंचे दिल्ली से कोलकाता
02 / 07

370 रुपए में पहुंचे दिल्ली से कोलकाता

यात्रा की शुरुआत में सबसे पहले पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से हावड़ा रेलवे स्टेशन कोलकाता के लिए आपको ट्रेन लेनी होगी। जनरल डिब्बे में टिकट का किराया आपको 370 रुपए लगेंगे। दिल्ली से इस दूरी को तय करने में आपको 17 से 20 घंटे लग सकते हैं।

हावड़ा से दम दम के लिए पकड़ें बस
03 / 07

हावड़ा से दम दम के लिए पकड़ें बस

हावड़ा स्टेशन पहुंचने के बाद अब यहां से दम दम रेलवे स्टेशन के लिए आपको बस लेनी है। हावड़ा स्टेशन से बाहर निकलते ही आपको बस मिल जाएगी इसके लिए आपको ज्यादा चलने की भी जरूरत नहीं है। बस का किराया महज 15 रुपए होगा। हावड़ा से दम दम पहुंचने में 1.5 से 2 घंटे तक का वक्त लगता है।

बनगांव रेलवे स्टेशन के लिए लें टिकट
04 / 07

बनगांव रेलवे स्टेशन के लिए लें टिकट

दम दम रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद वहां से आप बनगांव रेलवे स्टेशन का जनरल टिकट ले लें जिसकी कीमत आपको 20 रुपए पड़ेगी। बनगांव के लिए हर 1 घंटे पर ट्रेन आती है। बनगांव रेलवे स्टेशन बांग्लादेश के सबसे करीब रेलवे स्टेशन है वहां तक की सीधी कोई ट्रेन नहीं है।

ऑटो से जाएं बांग्लादेश बॉर्डर
05 / 07

ऑटो से जाएं बांग्लादेश बॉर्डर

बनगांव पहुंचने के बाद आप बेनापोल बांग्लादेश बॉर्डर के लिए ऑटो ले सकते हैं। बनगांव से बांग्लादेश बॉर्डर तक ले जाने के लिए वो आपसे 50 रुपए की कीमत लेंगे। बेनापोल पहुंचने के बाद आप इमिग्रेशन ऑफिस में नाममात्र की कागजी कार्रवाई करने के बाद आराम से बांग्लादेश पहुंच सकते हैं हालांकि, इस दौरान आपको टोकन मनी के रूप में 100 रुपए देना पड़ सकता है।और पढ़ें

दिल्ली से हावड़ा रेलवे स्टेशन के लिए कुछ ट्रेनें
06 / 07

दिल्ली से हावड़ा रेलवे स्टेशन के लिए कुछ ट्रेनें

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस, गर्मी एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस कुछ ट्रेन हैं जो कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से आपको हावड़ा रेलवे स्टेशन तक पहुंचा देंगी।

किराया में हो सकता है बदलाव
07 / 07

किराया में हो सकता है बदलाव

किराए फिक्स नहीं रहते इसमें समय के साथ बदलाव होते रहते हैं। ऐसे में इसकी पुष्टि के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप जांच कर सकते हैं वहीं ऑटो और बस के किराए में भी समय के साथ बदलाव आने की संभावना होती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited