बिना पैसों की चिंता के घूम आओ विदेश, इन देशों में महाराजा है भारत का रुपया

India vs nepal Rupee: अगर आप विदेश घूमने का प्लान कर रहे हो लेकिन बजट को लेकर आपके मन में तमाम सवाल घूम रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे देशों के बारे में जहां जाकर आप कम बजट में यात्रा कर सकते हैं। इन देशों में भारतीय रुपया काफी ज्यादा ताकतवर है।

ताकतवर है भारतीय रुपया
01 / 07

ताकतवर है भारतीय रुपया

घूमना सभी को पसंद है लेकिन, ज्यादा पैसे खर्च हो जाने के चक्कर में विदेश घूमने के बारे में बेहद कम लोग ही सोच पाते हैं। ऐसे में हम आपको बताएंगे उन मुल्कों को बारे में जहां पर जाकर आपको भारतीय रुपये की असली ताकत पता चलेगी।

घूम आओ वियतनाम
02 / 07

घूम आओ वियतनाम

वियतनाम में 1 भारतीय रुपया की कीमत 294.74 वियतनामी डोंग के बराबर है। खाने के लिए फेमस इस देश की खूबसूरती आपको मंत्रमुग्ध कर देगी। वियतनाम जाकर पहाड़ों पर हाइकिंग करने के अलावा और झीलों-झरनों का भी आनंद ले सकते हैं।

भारतीयों की पसंद इंडोनेशिया
03 / 07

भारतीयों की पसंद इंडोनेशिया

इंडोनेशिया मुल्क में आपको जरूर से जरूर यात्रा करनी चाहिए। इंडोनेशिया में 1 भारतीय रुपए की कीमत 181.61 Rupiah है। बाली और जकार्ता यहां की फेमस टूरिस्टे डेस्टिनेशन है जहां आप यात्रा कर सकते हैं।

हंगरी में करो चिल
04 / 07

हंगरी में करो चिल

यूरोप के इस देश में भी जाकर आपको रुपये की असली ताकत का एहसास होगा। हंगरी में 1 भारतीय रुपया 4.22 हंगेरियन फ़ोरिंट के बराबर है। हंगरी में घूमने के लिए आप बुडापेस्ट जा सकते हैं।

आइसलैंड में बिताओ शांति के पल
05 / 07

आइसलैंड में बिताओ शांति के पल

अटलांटिक महासागर में स्थित खूबसूरत देश आइसलैंड में भी रुपया मजबूत है। आइसलैंड में 1 भारतीय रुपया 1.63 इंडोनेशियन आइसलैंडिक क्रोना के बराबर है। इस देश में घूमने को और एक्सप्लोर करने को बहुत कुछ है।

नेपाल घूमना मत भूलना
06 / 07

नेपाल घूमना मत भूलना

हिंदू राष्ट्र नेपाल घूमने के लिए आपके पास सबसे बेहतर विकल्पों में से एक हो सकता है। 1 भारतीय रुपए की नेपाल में कीमत 1.60 नेपाली रुपया के बराबर है। हिमालय पर्वतमाला के बीच स्थित ये देश बेहद खूबसूरत है।

श्रीलंका में घूमने का बनाओ प्लान
07 / 07

श्रीलंका में घूमने का बनाओ प्लान

श्रीलंका में 1 भारतीय रुपए की कीमत 3.65 श्रीलंकाई रुपया के बराबर है। श्रीलंका एक खूबसूरत द्वीप राष्ट्र है जहां बौद्ध धर्म के महत्वपूर्ण स्थल मौजूद हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited