अंदर तक भिगो देंगी ये खूबसूरत मानसून लोकेशंस, शाहरुख खान से लेकर करीना कपूर तक ने किया है डांस

Monsoon Destinations: बॉलीवुड के कुछ ऐसे सुपरहिट सॉन्ग हैं जिनमें जादू पैदा करने के लिए रोमांस के अलावा प्रकृति की सुंदरता का सहारा लेना पड़ा है। बॉलीवुड फिल्मों के कई ब्लॉकबस्टर गाने विभिन्न सुंदर और शांत स्थानों पर फिल्माए गए हैं। इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे ही 5 गानें जो भारत के मानसून की सुंदरता को प्रदर्शित करते हैं और जिन्हें देखने के बाद विदेशी पर्यटक भी आश्चर्यचकित हो सकते हैं।

बेस्ट होती हैं भारतीय मानसून लोकेशन
01 / 06

बेस्ट होती हैं भारतीय मानसून लोकेशन

भारत में ऐसी ढेर सारी जगहें जो मानसून के दिनों में और खिल उठती हैं। यही वजह है कि ये लोकेशन लंबे समय से फिल्ममेकर्स की विशलिस्ट में शामिल रहती है।

कश्मीर जब तक है जान फिल्म में जिया रे जिया रे गाने की शूटिंग लोकेशन
02 / 06

कश्मीर (जब तक है जान फिल्म में जिया रे जिया रे... गाने की शूटिंग लोकेशन)

शाहरुख खान की फिल्म जब तक है जान का फेमस गाना 'जिया रे जिया रे...' की शूटिंग कश्मीर में ही हुई है। इस गाने के माध्यम से कश्मीर घाटी की खूबसूरत वादियों को दिखाया गया है। लोकेशन की वजह से इस गाने में चार चांद लग गए हैं। इस गाने में अनुष्का शर्मा को कश्मीर की घाटी में डांस करते हुए फिल्माया गया है।

ऊटी दिल से फिल्म में छैया छैया गाने की शूटिंग लोकेशन
03 / 06

ऊटी (दिल से फिल्म में छैया छैया... गाने की शूटिंग लोकेशन)

शाहरुख खान पर फिल्माए गए ब्लॉकबस्टर सॉन्ग छैया छैया को ऊटी में ट्रेन की छत पर शूट किया गया है। मणिरत्नम ने इस गाने में नीलगिरि पर्वत की प्राकृतिक सुंदरता को शानदार ढंग से दर्शाया है। इस सॉन्ग को देखने के बाद आप दक्षिण भारत के सबसे अच्छे मानसून स्थलों में से एक हिल स्टेशन ऊटी की यात्रा करने के लिए बेचैन हो जाएंगे।और पढ़ें

रोहतांग पास जब वी मेट फिल्म में ये इश्क हाय गाने की शूटिंग लोकेशन
04 / 06

रोहतांग पास (जब वी मेट फिल्म में ये इश्क हाय... गाने की शूटिंग लोकेशन)

इम्तियाज अली की फिल्म जब वी मेट में शाहिद कपूर और करीना कपूर के सॉन्ग ये इश्क हाय... को रोहतांग पास पर ही शूट किया गया है। निर्देशक ने अद्भुत सिनेमैटोग्राफी के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में रोहतांग पास को शानदार दृश्यों के साथ फिल्माया है।

केरल बैकवाटर्स दिल से फिल्म में जिया जले जान जले गाने की शूटिंग लोकेशन
05 / 06

केरल बैकवाटर्स (दिल से फिल्म में जिया जले जान जले... गाने की शूटिंग लोकेशन)

शाहरुख खान की फिल्म दिल से का गाना जिया जले जान जले की शूटिंग केरल बैकवाटर्स में हुई है। इस गाने ने केरल बैकवाटर्स की अलौकिक सुंदरता ने चार चांद लगा दिए हैं। मानसून के दौरान केरल कितना सुंदर नजर आता है इसका नजारा आपको इस गीत में देखने को मिलेगा।

भेड़ाघाट अशोका फिल्म में रात का नशा अभी गाने की शूटिंग लोकेशन
06 / 06

भेड़ाघाट (अशोका फिल्म में रात का नशा अभी... गाने की शूटिंग लोकेशन)

मध्य प्रदेश के एक छोटे सा शहर, भेड़ाघाट में शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म अशोका के गाने 'रात का नशा...' की शूटिंग हुई है। यहां पर आप मानसून के दौरान चट्टानों के बीच बहती नदी पर नाव की सवारी कर सकते हैं जो आपके लिए एक यादगार अनुभव होगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited