मसूरी में ले लो लंदन का मजा, ऐसा महल जिसके सामने राजा-महाराजा की कोठी फेल

Holiday Home Mussoorie: दिल्ली से तकरीबन-तकरीबन 200 किमी उत्तर की ओर जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं वैसे ही हवा और माहौल दोनों बदल जाता है। हवा सांस लेने योग्य हो जाती है और कंक्रीट से बनी इमारतों की जगह हरियाली नजर आने लगती है। मसूरी के केंद्र से थोड़ी दूर एक जन्नत जैसी जगह है जहां जाकर आपका दिन बन जाएगा।

अंग्रेजी कॉटेज की आ जाएगी याद
01 / 05

अंग्रेजी कॉटेज की आ जाएगी याद

मसूरी के केंद्र से थोड़ी दूर अगर आप झड़ीपानी की ओर आगे बढ़ेंगे तो आपको ब्रिटिश राज युग की याद आ जाएगी जहां पर एक ऐसी जगह है जो परियों के लोक से कम नहीं है। इस जगह पर आपको शांति का अनुभव होगा।

खुल जाएंगे अतीत के पन्ने
02 / 05

खुल जाएंगे अतीत के पन्ने

5 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला ये 2 मंजिला आलिशान सा विला शानदार पहाड़ी दृश्य और विशाल बगीचे के साथ अतीत के पुराने पन्नों की याद दिला देगा। बगीचे में पैदल यात्रा के द्वारा सुहानी और ठंडी शाम का आनंद लिया जा सकता है।

स्नो व्हाइट का घर आ जाएगा याद
03 / 05

स्नो व्हाइट का घर आ जाएगा याद

ये एक ऐसा घर है जहां हर कमरे की बालकनी से पहाड़ों का मनोरम दृश्य दिखाई देता है जो अपने आप में एक सुखद अनुभव होता है। लकड़ी की छत से बना ये शानदार घर पुरानी दुनिया को फिर से जीने का मौका देता है।

खिड़की से दिखेंगे मनमोहक नजारे
04 / 05

खिड़की से दिखेंगे मनमोहक नजारे

यहां कार्ड टेबल जहां खेल का लुत्फा उठा सकते हैं। बार और एक छोटा पढ़ने का क्षेत्र भी है जो इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाता है। खिड़की के पास बैठकर आप मसूरी पहाड़ियों के सबसे सुंदर दृश्यों के नजारे को देख सकते हैं।

1 साल से अधिक का लगा समय
05 / 05

1 साल से अधिक का लगा समय

अदिति शर्मा द्वारा डिजाइन किए गए इस पूरे प्रोजेक्ट के निर्माण में मार्च 2023 से अप्रैल 2024 तक 1 साल से अधिक का समय लगा है। इस क्षेत्र का निर्माण करने में अनुभवी लोगों की टीम ने काफी मेहनत से काम किया है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited