सचमुच भूतिया है Stree 2 में दिखा कटी घाटी गेट, एक बार जरूर करें सैर

Shraddha Kapoor की ब्लॉकबस्टर फिल्म Stree 2 में kati ghati gate दिखाया गया है। इस फिल्म की शूटिंग मध्यप्रदेश के चंदेरी जगह पर हुई है। कटी घाटी गेट से जुड़ी तमाम कहानियां हैं जिसे सुनने के बाद आप भी कम से कम एक बार जरूर इस जगह की यात्रा करना चाहेंगे।

स्त्री 2 फिल्म की लोकेशन ने जीता फैंस का दिल
01 / 06

स्त्री 2 फिल्म की लोकेशन ने जीता फैंस का दिल

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए है। इस फिल्म की लुभावनी लोकेशन जनता के दिल में घर कर गई है लेकिन ये बात बेहद कम लोग जानते हैं कि इस हॉरर कॉमेडी फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में स्थित चंदेरी में हुई है।

चंदेरी का कटी घाटी गेट हो रहा है पॉपुलर
02 / 06

चंदेरी का कटी घाटी गेट हो रहा है पॉपुलर

फिल्म में एक सीन है जहां राजकुमार राव श्रद्धा कपूर को बस में बिठाने के लिए जाता है। इस सीन में जो लोकेशन दिखाई गई है वो चंदेरी का कटी घाटी गेट जिसके बारे में वहां के लोगों का अब भी मानना है कि ये गेट भुतिया है।

कटी घाटी गेट में नहीं है कोई दरवाजा
03 / 06

कटी घाटी गेट में नहीं है कोई दरवाजा

इस गेट को जिस राजमिस्त्री ने बनाया था उसने वहां के शासक से परेशान होकर इसी दरवाजे पर अपनी जान दे दी थी। कटी घाटी गेट में आज भी कोई दरवाजा नहीं है और वहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि राजमिस्त्री की आत्मा आज भी यहां भटक रही है।

कटी घाटी गेट हो रहा है पॉपुलर
04 / 06

कटी घाटी गेट हो रहा है पॉपुलर

इस भूतिया किस्से के होने के बावजूद ये जगह पर्यटकों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो रही है। स्त्री 2 में फिल्माए गए इस सीन की वजह से भी लोग इस खूबसूरत जगह को देखने के लिए मध्यप्रदेश की यात्रा कर रहे हैं।

ऐसे पहुंचे चंदेरी
05 / 06

ऐसे पहुंचे चंदेरी

लहार रेलवे स्टेशन चंदेरी के सबसे निकटतम है। लहार से चंदेरी की दूरी लगभग 25 किलोमीटर है। ऐस में लहार रेलवे स्टेशन पहुंचकर आप बस या टैक्सी के माध्यम से चंदेरी की यात्रा कर सकते हैं। चंदेरी के निकट जबलपुर और भोपाल एयरपोर्ट है।

स्त्री में भी दिखा था चंदेरी
06 / 06

स्त्री में भी दिखा था चंदेरी

स्त्री 2 फिल्म के अलावा इस फिल्म के पहले भाग में भी चंदेरी नजर आया था। फिल्म के अंतिम हिस्से में कटी घाटी गेट दिखा था वहीं इसके अलावा अशोकनगर जिले की अन्य खूबसूरत जगह के आप दीदार कर सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited