भारत में यहां हैं चांद की ज़मीन.. इस फिल्म में दुनिया को दिखेंगे स्वर्ग के नज़ारे, आखिरी फोटो देख हिल जाएगा दिमाग

ट्रेवलिंग के शौकीन हैं और भारत में जन्नत जैसे नजारे देखने का मन है, तो चांद की ज़मीन कही जाने वाली इस जगह जरूर विजिट करें। देखें मस्ट विजिट डेस्टिनेशन इन इंडिया, जहां आपको रोमांस के साथ साथ रोमांच का भरपूर मजा मिलेगा।

चांद की ज़मीन
01 / 05

चांद की ज़मीन

भारत की सबसे खूबसूरत और अविश्वनीय जगहों में से एक है लद्दाख, जिसे भारत में चांद की ज़मीन के नाम से भी जाना जाता है। घूमने फिरने के शौकीन लोगों को जिंदगी में एक बार तो लद्दाख को करीब से देखना ही चाहिए।

गजब के नज़ारे
02 / 05

गजब के नज़ारे

लद्दाख की झील, पहाड़ियों को देख वाकई आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।

फिल्म ने बनाया मशहूर
03 / 05

फिल्म ने बनाया मशहूर

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म में लद्दाख को बहुत ही ज्यादा खूबसूरत तरीके से शूट किया गया है। और इसी फिल्म ने लद्दाख के खास हिस्सों को पॉपुलैरिटी दी है।

कब जाएं
04 / 05

कब जाएं

मई से लेकर अक्टूबर तक के महीनों में लद्दाख की ट्रिप सबसे ज्यादा बेहतरीन हो सकती है। इसके बाद भारी बर्फ के कारण रास्ते बंद हो सकते हैं। आप मात्र 1.5 घंटे में दिल्ली से लद्दाख जा सकते हैं, 10-15 हजार में इस मौसम में बढ़िया ट्रिप हो जाएगी।

ये जरूर करें
05 / 05

ये जरूर करें

लद्दाख की दलकश वादियों को दिन में देखना का जो मजा आता है, वही मजा रात के वक्त में दुगना हो जाता है। ऐसे में लद्दाख में स्टारगेज़िंग करना एक मस्ट डू चीज हो सकती है। यहां जैसे आसमान तो चांद के नजारे आपको और कहीं नहीं मिलेंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited