दिल्ली के पास मौजूद हैं 5 स्वर्ग जैसी जगहें, रातभर में बस से पहुंचकर कर सकेंगे दीदार

Beautiful Places Near Delhi NCR: दिल्ली के आसपास घूमने के लिए ऐसी कई शानदार डेस्टीनेशन्स मौजूद हैं जहां पर आप महज रात की यात्रा करके पहुंच सकते हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इन जगहों पर पहुंचने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी कोई जरूरत नहीं है। इन जगहों पर बड़े ही आसानी से बस के द्वारा पहुंचा जा सकता है।

रातभर की बस यात्रा से पहुंच सकते हैं स्वर्ग जैसी जगहें
01 / 06

रातभर की बस यात्रा से पहुंच सकते हैं स्वर्ग जैसी जगहें

दिल्ली से बेहद नजदीक ऐसे डेस्टीनेशन्स मौजूद हैं जहां पहुंचने के लिए आपको फ्लाइट या ट्रेन में घंटों की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। इन स्वर्ग से भी सुंदर जगह को एक्सप्लोर करने के लिए आपको केवल बस की टिकट लेनी है।

नैनीताल
02 / 06

नैनीताल

दिल्ली से लगभग 300 किमी की दूरी पर स्थित झीलों के शहर नैनीताल में पहुंचने में महज 7 से 8 घंटे ही लगेंगे। इस खूबसूरत हिल स्टेशन में पर्यटक नैनी झील, स्नो व्यू पॉइंट, टिफिन टॉप जाने के अलावा हाइकिंग और ट्रैकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

ऋषिकेश
03 / 06

ऋषिकेश

गंगा नदी के किनारे बसे ऋषिकेश को योग और ध्यान के लिए जाना जाता है। दिल्ली से ऋषिकेश की दूरी लगभग 250 किमी है जिसे 6-7 घंटे में तय किया जा सकता है। यहां पर आप रिवर राफ्टिंग के अलावा कैंपिंग, ट्रेकिंग और हाइकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

डलहौजी
04 / 06

डलहौजी

दिल्ली से बस या कार के माध्यम से बड़े ही आसानी से डलहौजी पहुंचा जा सकता है। दिल्ली से लगभग 560 किमी दूर स्थित इस हिल स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण आपका दिन बना सकती है। कलीकट, स्ट्रीक चर्च, खजियार यहां का मुख्य आकर्षण केंद्र है।

मसूरी
05 / 06

मसूरी

पहाड़ियों की रानी के नाम से फेमस मसूरी एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। ये हिल स्टेशन दिल्ली से महज 290 किमी दूर है। मसूरी में स्थित हरी-भरी पहाड़ियां और ऐतिहासिक स्थल आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे।

अल्मोड़ा
06 / 06

अल्मोड़ा

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में स्थित अल्मोड़ा की दिल्ली से दूरी लगभग 350 किमी है। इस हिल स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता आपका दिल जीत लेगी। बस के माध्यम से अल्मोड़ा 8-9 घंटे में पहुंचा जा सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited