विदेश घूमने का सपना सस्ते में होगा पूरा, बिना पासपोर्ट और वीजा के मिलेगी इन देशों में एंट्री

यदि आप विदेश घूमने का सपना देखते हैं, तो आपको आज हम ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इंडियन्स को बिना वीजा और पासपोर्ट के एंट्री दी जाती है। आइए जानते हैं कौन-से हैं वह देश?

विदेश यात्रा है प्लान
01 / 07

विदेश यात्रा है प्लान?

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो जीवन में एक बार विदेश न जाना चाहता हो। लेकिन पासपोर्ट और वीजा के चक्कर में फंसने के चक्कर में लोग विदेश यात्रा को टालते रहते हैं। यदि आप ऐसे देश की तलाश में हैं जहां आपको बिना वीजा और पासपोर्ट के एंट्री मिल सके तो आज हम आपको ऐसे देशों की सूची के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां भारतीयों को बिना वीजा और पासपोर्ट के एंट्री दी जाती है।और पढ़ें

नए-नए अनुभव
02 / 07

नए-नए अनुभव

आप इन देशों में यात्रा करके नए-नए अनुभव ले सकते हैं, जहां से आप विभिन्न सभ्यता और संस्कृतियों को बड़े पास से देख सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे देश जो आपको बिना पासपोर्ट वीजा के एंट्री देते हैं।

भूटान
03 / 07

भूटान

भारत का पड़ोसी और मित्र देश भूटान आपको अपने यहां घूमने के लिए बिना वीजा और पासपोर्ट के एंट्री देता है। यहां आप शानदार प्रकृति का आनंद ले सकते हैं।

नेपाल
04 / 07

नेपाल

यदि आप बिना वीजा और पासपोर्ट के विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको पड़ोसी देश नेपाल का प्लान बनाना चाहिए। यहां हर साल लाखों भारतीय ट्रैवल प्लान करते हैं।

श्रीलंका
05 / 07

श्रीलंका

भारत का पड़ोसी और द्वीपीय देश श्रीलंका इंडियंस को बिना वीजा और पासपोर्ट के अपने देश में घूमने का मौका देता है। यहां आप शानदार समुद्री बीच का आनंद ले सकते हैं।

मालदीव
06 / 07

मालदीव

समुद्र के छोटे-छोटे द्वीपों से मिलकर बना देश मालदीव भारतीय लोगों को अपने यहां बिना वीजा के ट्रैवल का मौका देता है। यहां आप 30 दिन तक बिना वीजा के रह सकते हैं।

सस्ते में होगी ट्रिप
07 / 07

सस्ते में होगी ट्रिप

यदि आप अपनी पहली इंटरनेशनल ट्रिप लेख में बताए गए किसी देश में करते हैं, तो आपकी पहली ट्रिप काफी सस्ती पड़ेगा, क्योंकि यहां आने के लिए आपको वीजा और पासपोर्ट में हजारों रुपए खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited