800 डॉलर से बना लिए थे 2 हजार करोड़, टाइम ट्रैवल का वो सच जो जला देगी दिमाग की बत्ती

Time Travel Stories: टाइम ट्रैवल को लेकर अक्सर लोगों के मन में सवाल उठते रहते हैं। ट्रैवल के इस अनोखे पहलू से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आज हम आपको बताएंगे जिसको जानने के बाद आपकी दिमाग की बत्ती जल जाएगी और आप खुद सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

जापान एयरपोर्ट पर अनोखी घटना
01 / 05

जापान एयरपोर्ट पर अनोखी घटना

साल 1954 में जापान के एक अनोखी घटना घटी थी जिसने सभी का ध्यान खींचा था। एयरपोर्ट पर एक शख्स ने बताया कि वो टॉर्ड नाम के देश से आया है उसने पासपोर्ट और अन्य डॉक्यूमेंट्स भी दिखाए जो एकदम असली लग रहे थे। लेकिन, हैरानी की बात ये थी कि इस नाम को कोई देश ही नहीं है।

सुरक्षाकर्मियों ने की पूछताछ
02 / 05

सुरक्षाकर्मियों ने की पूछताछ

पूछताछ के दौरान उसे मैप दिखाकर उसके देश के बारे में पूछा गया उसने जगह भी बताई जहां उसका देश है लेकिन, संदिग्ध पाए जाने के चलते उसे हिरासत में ले लिया गया था। हिरासत में लेने के बाद दो सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में उसे पास के होटल में रखा गया जहां सुबह देखा तो वो गायब हो चुका था।

एंड्रू कार्लसिन का किस्सा
03 / 05

एंड्रू कार्लसिन का किस्सा

एंड्रू कार्लसिन का किस्सा काफी मशहूर है जिसने दावा किया था कि वो भविष्य से आया है। इस शख्स ने 800 डॉलर को 2 हजार करोड़ रुपये बनाकर सभी को चौंका दिया था। इस करतब से उसके सब हैरान थे जब उससे पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वो साल 2256 से आया है।

अचानक से हुआ गायब
04 / 05

अचानक से हुआ गायब

कार्लसिन को हिरासत में रखकर पूछताछ भी हुई लेकिन, पेशी वाली रात वो अचानक से गायब हो गया और इसके बाद उसे दोबारा कभी भी नहीं देखा गया।

हैकन नॉर्डविस्ट
05 / 05

हैकन नॉर्डविस्ट

30 अगस्त 2006 को हैकन नॉर्डविस्ट नाम के एक शख्स ने दावा किया था कि वो साल 2042 में जाकर खुदसे मिलकर आया है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited