पहाड़ों की रानी कहा जाता है ये हिल स्टेशन, जहां जमीन पर उतर आते हैं बादल

क्या आप जानते हैं कि देश में एक ऐसा हिल स्टेशन भी है कि जिसे पहाड़ों की रानी कहा जाता है। जी हां आप इस हिल स्टेशन पर आकर बादलों को जमीन पर उतरा हुआ देख सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सा है ये हिल स्टेशन...

पहाड़ों की रानी है ये हिल स्टेशन
01 / 06

पहाड़ों की रानी है ये हिल स्टेशन

उत्तराखंड में मौजूद ये छोटा सा हिल स्टेशन 'पहाड़ों की रानी' के नाम से जाना जाता है। यहां के सुंदर और मनोरम दृश्य आपको एक सपने जैसा अहसास कराते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस हिल स्टेशन का नाम क्या है और वहां क्या क्या देखा जा सकता है।

कौन है पहाड़ों की रानी
02 / 06

कौन है पहाड़ों की रानी?

देवभूमि उत्तराखंड का एक छोटा सा हिल स्टेशन मसूरी 'पहाड़ों की रानी' के नाम से जाना जाता है। आइए देखें यहां घूमने की जगहें...

लंढौर
03 / 06

लंढौर

मसूरी के पास में बसा लंढौर एक शांत और खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां से आप दून घाटी और दक्षिण हिमालय के शानदार नजारे ले सकते हैं।

क्लाउड्स एंड
04 / 06

क्लाउड्स एंड

मसूरी की सीमा का अंत करता हुआ ये स्पॉट क्लाउड्स एंड के नाम से जाना जाता है। मुख्य शहर से इसकी दूरी लगभग 7 किलोमीटर दूर है।

जॉर्ज एवरेस्ट का घर
05 / 06

जॉर्ज एवरेस्ट का घर

इतिहास के शौकीन लोगों के लिए जॉर्ज एवरेस्ट का घर एक एक शानदार टूरिस्ट स्पॉट है। यहां से आपको दून घाटी और अलगर नदी घाटी दिखाई देती है। जहां पैदल यात्रा करना एक शानदार अनुभव देता है।

नाग टिब्बा
06 / 06

नाग टिब्बा

मसूरी के पास मौजूद नाग टिब्बा हिमालय की सबसे ऊंची चोटी है। जो ट्रैकिंग लवर्स का स्वर्ग कही जाती है। नाग टिब्बा में चांदनी रात में कैंपिंग करना एक यादगार अनुभव होता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited