मिनी थाइलैंड कहा जाता है हिमाचल का ये खूबसूरत हिल स्टेशन, सस्ते दामों में मिलेगा इंटनेशनल ट्रिप का मजा

यदि आप कम दाम में विदेश ट्रिप की फील लेना चाहते हैं, तो आपको अपनी ट्रिप हिमाचल के लिए प्लान कर लेनी चाहिए। आज हम आपको हिमाचल एक ऐसे हिल स्टेशन के बार में बताने जा रहे हैं, जिसे 'मिनी थाइलैंड' के नाम से जाना जाता है।

मिनी थाइलैंड है ये हिल स्टेशन
01 / 06

मिनी थाइलैंड है ये हिल स्टेशन

देश में घूमने के लिए बहुत से हिल स्टेशन फेमस हैं, लेकिन बात जब हिमाचल की आती है, तो लोगों का इंटरेस्ट काफी बढ़ जाता है। उसी हिमाचल के एक शानदार हिल स्टेशन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसे आम लोगों के बीच में मिनी थाइलैंड के बारे में जाना जाता है। आइए जानते हैं कौन सा है वह हिल स्टेशन और कैसे पहुंचे वहां?और पढ़ें

दुनिया भर के पर्यटकों की पसंद
02 / 06

दुनिया भर के पर्यटकों की पसंद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल प्रदेश दुनिया भर के पर्यटकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाता है। जहां अलग-अलग देशों के लाखों लोग हर साल घूमने के लिए पहुंचते हैं।

शानदार हिल स्टेशन
03 / 06

शानदार हिल स्टेशन

हिमाचल देश के पर्यटकों के बीच भी अपनी एक अलग पहचान रखता है। क्योंकि यह आपको सस्ते में शानदार नजारों का दीदार कराता है।

मिनी थाइलैंड है ये हिल स्टेशन
04 / 06

मिनी थाइलैंड है ये हिल स्टेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल प्रदेश का एक हिल स्टेशन मिनी थाइलैंड के नाम से जाना जाता है। जीभी नाम का ये हिल स्टेशन आपको देश में थाइलैंड वाली फील देता है।

सबसे फेमस स्पॉट
05 / 06

सबसे फेमस स्पॉट

जीभी के सबसे फेमस टूरिस्ट स्पॉट की बात करें तो वह दो चट्टानों के बीच होकर बहने वाली नदी है, जो आपके खूबसूरत नजारे के लिए जानी जाती है।

सस्ते में होगी ट्रिप
06 / 06

सस्ते में होगी ट्रिप

दिल्ली या उसके आसपास के इलाकों से सफर करने वाले यात्रियों को जीभी की ट्रिप 30 हजार रुपए प्रति 2 व्यक्ति के आसपास पड़ती है। जिससे साफ है कि आप सस्ते में विदेश जैसे नजारों का लुत्फ ले सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited