ऋषिकेश में ले लो लंदन का मजा, 1 रात स्टे करने के लिए देने होंगे 7 हजार

Tiny Farm Fort Rishikesh: उत्तराखंड के फेमस हिल स्टेशन ऋषिकेश की यात्रा आपने कई बार की होगी लेकिन, इस बार जब आप Rishikesh की यात्रा करेंगे तो आपके लिए एकदम नया और यूनीक अनुभव होने वाला है। ऋषिकेश में छिपा है ऐसा परियों का घर जहां जाकर आप नाइट स्टे करने के साथ ही घाटी का आनंद ले सकते हैं।

परियों वाला घर
01 / 06

परियों वाला घर

स्लीपिंग ब्यूटी की कहानी सुनकर अगर आपका बचपन बीता है और आपने जंगल के बीचों-बीच ऐसी किसी झोपड़ी की कल्पना की हो तो ये सच होने जा रही है। ऋषिकेश में मौजूद एक छोटा सा झोपड़ी के आकार का किला आपके अंदर छिपे बच्चे के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं होने वाला है।

याद आ जाएगी परियों की कहानी
02 / 06

याद आ जाएगी परियों की कहानी

हैरी पॉटर से प्रेरित ये झोपड़ी हॉलीवुड की फिल्म द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स में हॉबिट के घर की याद दिला देगी। यहां आकर आपको ऐसा लगेगा कि मानो आप परियों की कहानी का हिस्सा बन गए हों। लंदन में ऐसे टिनी फार्म फोर्ट काफी देखने को मिलते हैं।

मंत्रमुग्ध कर देगी जगह
03 / 06

मंत्रमुग्ध कर देगी जगह

सामने की ओर बहती हुई खूबसूरत गंगा नदी के पानी का 180 डिग्री दृश्य यहां आपका स्वागत करेगा। यहां पर पीछे की ओर से आपको पूरी हरे-भरे जंगलों वाली घाटी दिखाई देगी। जैसे ही आप घर में प्रवेश करेंगे सूरज की रोशनी चेरी-टॉप रोशनदान के साथ चारों ओर बिखरती हुई नजर आएगी।

सांस लेती हुई मूर्ति
04 / 06

सांस लेती हुई मूर्ति

टिनी फार्म फोर्ट में जाकर आपको एहसास होगा कि ये जगह केवल मिट्टी का एक घर नही है, बल्कि एक जीवंत सांस लेती हुई मूर्ति है। यहां पर आपको केव बेड मिलेगा वैसे तो मिट्टी के घरों में AC की आवश्यकता नहीं होती है लेकिन फिर भी यहां पर पंखे मौजूद हैं।

कहां बसा है टिनी फार्म फोर्ट
05 / 06

कहां बसा है टिनी फार्म फोर्ट

शहर से दूर अगर आपने टिनी फार्म फोर्ट जाने का मन बना लिया है तो इसके लिए आपको ऋषिकेश में फूलचट्टी के पास जाना होगा। ऋषिकेश से 7 किमी और गंगा के किनारे जंगल में 1.5 किमी की पैदल यात्रा के बाद आप इस मनोरम जगह पर पहुंच जाएंगे।

ब्राजील से जापान तक हुई है मेहनत
06 / 06

ब्राजील से जापान तक हुई है मेहनत

टिनी फार्म फोर्ट को बनाने के लिए भरसक मेहनत लगी है। ब्राजील से जापान तक इस परियोजना में 18 से अधिक देशों के 90 से अधिक लोगों ने इसे बनाने के लिए मेहनत की है। यहां पर आप नॉर्मल होटल की ही तरह चेकइन चेक आउट करके स्टे करने के लिए बुकिंग कर सकते हैं। 1 रात स्टे करने का किराया यहां 7 हजार होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited