दुनिया के इस गांव में नहीं है एक भी सड़क, नांव से यहां वहां घूमते हैं लोग.. सर्दियों में ऐसा होता है हाल

दुनिया भर में घूमने फिरने की ऐसी ऐसी जगहें हैं, जहां के नज़ारे देख आपको कभी यकीन ही नहीं होगा। ऐसे ही कुछ हसीन नज़ारे विदेश के इस शहर में भी देखने को मिलते हैं, जहां सड़क ही नहीं है। और सब लोग पानी में ही ट्रेवल करते हैं। देखें किस देश में सड़क नहीं है, केवल पानी है।

बिना सड़कों वाला शहर
01 / 05

बिना सड़कों वाला शहर

दुनिया में बेहद खूबसूरत तो अनोखी जगहें हैं, जहां के नज़ारे देख आपका दिल भी एकदम खिल उठेगा। ऐसा ही एक बेहद हसीन शहर है नीदरलैंड में जहां आपको कोई सड़क ही नहीं मिलेगी। और आपको नांव के माध्यम से ही सारा घूमना फिरना करना पड़ेगा। बेहद हरियाली से भरी इस जगह को सर्दियों में देखना तो और गजब है।

सर्दियो के नज़ारे
02 / 05

सर्दियो के नज़ारे

नीदरलैंड के एक छोटे से गांव में आपको कोई भी सड़क नहीं मिलेगी, जहां लोग गाड़ियां चला रहे हो। इस गांव में लोग साइकल चलाते हैं या पैदल चलते हैं अथवा सर्दियों में स्केटिंग करते हैं। बर्फ से लदी इस जगह का नज़ारा सर्दियों में देखने लायक होता है, जब शहर के बीच बह रहा पानी जम जाता है।

कौन सी जगह है ये
03 / 05

कौन सी जगह है ये

नीदरलैंड के इस खूबसूरत गांव का नाम गीथोर्न है, जिसे नीदरलैंड का वेनिस भी कहा जाता है। जहां हर जगह पानी ही पानी है। इस बेहद शांति वाली जगह के नज़ारे देखने हर साल लाखों लोग आते हैं।

नेचर लवर्स के लिए बेस्ट
04 / 05

नेचर लवर्स के लिए बेस्ट

अगर आपको भी बेहद हसीन तो अलौकिक नज़ारे देखने हो तो यहां जरूर विजिट करें। आप यहां नाव लेकर नहरों में घूम सकते हैं, पक्षियों की चहचहाहट सुन सकते हैं और प्रकृति का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां घूमने आने वाले लोगों के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं जैसे कि होटल, रेस्तरां और बोट किराए पर लेने की सुविधा।

कैसे पहुंचे
05 / 05

कैसे पहुंचे?

आप यहां पहुंचने के लिए भारत से एम्सटर्डेम की टिकट कर सकते हैं। जो करीब 80,000 से 1,20,000 के आस पास हो सकती है। और वहां से आप गीथोर्न के लिए बस या ट्रेन ले सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited