भारत में सबसे ज्यादा बारिश कहां होती है? एक बार देख लिए ऐसे धुआंधार नज़ारे, तो हिल जाएगा दिमाग

भारत के कई हिस्सों में बरसात के मौसम में आपको जन्नत जैसे नज़ारे देखने को मिल सकते हैं। तो अगर मानसून के फैन हैं तो आपको जिंदगी में एक बार तो भारत के इस राज्य जहां ही चाहिए जहां सबसे ज्यादा बारिश होती है। देखें भारत में सबसे ज्यादा बारिश कहां होती है, मानसून 2024, बरसात में कहां जाएं।

बरसात में जन्नत का एहसास
01 / 05

बरसात में जन्नत का एहसास

बरसात में अगर आप भी नदी, झरनों, पहाड़ों और जंगलों के बीच जन्नत वाले नज़ारे देखना चाहते हैं। तो भारत की इस जगह जरूर विजिट करें जहां देश भर की तुलना में सबसे ज्यादा बारिश होती है। यहां तक कि यहां पर तो साल भर ही बरसात वाला मौसम रहता है।

कभी नहीं देखा होगा ऐसा
02 / 05

कभी नहीं देखा होगा ऐसा

भारत की इस बेहद खूबसूरत ट्रेवल डेस्टिनेशन जैसे नज़ारे आपने शायद ही कहीं देखें होंगे। घने जंगल के बीच में नेचुरली बहता पानी, सुहाना मौसम तो प्राकृतिक सौंदर्य बेशक आपको भी मोहित कर ही लेगा।

कहां होती है सबसे ज्यादा बारिश
03 / 05

कहां होती है सबसे ज्यादा बारिश

बता दें कि भारत के मेघालय में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की जाती है। तो वहीं का मॉसिनराम ऐसा गांव है जहां भारत में सर्वाधिक वर्षा होती है और यहां साल भर ही बारिश होती रहती है। यहां पर आपको इस मौसम में घूमने फिरने के लिए कई सारी बेहद सुंदर जगहें मिल जाएंगी।

हिल जाएगा दिमाग
04 / 05

हिल जाएगा दिमाग

बेशक ही आपको भी जिंदगी में एक बार मेघालय तो उसके आस पास की जगहों पर विजिट करना ही चाहिए। ऐसे अलौकिक नज़ारे देख आपके भी होश उड़ ही जाएंगे। रोमांस तो रोमांच दोनों के लिए ही ये जगहें बेस्ट हैं।

कब जाएं कैसे जाएं
05 / 05

कब जाएं कैसे जाएं

आपको मेघालय जाने के लिए नवंबर से फरवरी के बीच का समय चुनना चाहिए। आप यहां फ्लाइट तो ट्रेन आदि से पहुंच सकते हैं। फ्लाइट की टिकट आपको करीब 8000 में मिल जाएगी, तो यहां कार से भी जाया जा सकता है। ट्रेकिंग, राफ्टिंग, झरने, जंगल, पहाड़ आदि का आनंद ले सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited