कितने दिन पहनने के बाद धोना चाहिए जिंस, कभी न करें ये गलतियां

अगर आप जिंस पहनते हैं, तो इसकी धुलाई के बारे में भी खास ध्यान रखना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि जिंस को कितने दिन पहनने के बाद धोना चाहिए।

जिंस की सफाई
01 / 05

जिंस की सफाई

जिंस हमारी पहनावा एक अहम हिस्सा बन चुका है। इसे अब लगभग हर उम्र के लोग पहन रहे हैं। जिंस एक रफटफ पैंट है इसलिए ये लोगों की पसंद भी है। अगर आप जिंस पहनते हैं, तो इसकी धुलाई के बारे में भी खास ध्यान रखना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि जिंस को कितने दिन पहनने के बाद धोना चाहिए।

डेनिम जींस
02 / 05

​डेनिम जींस

डेनिम जींस लोग जमकर पहनते हैं। इस तरह की जिंस को कम से कम सात बार पहनने के बाद ही धोना चाहिए। क्योंकि डेनिम का कपड़ा काफी टिकाऊ होता है और इसे आप बिना धोए लंबे समय तक रख सकते हैं।

रंग रहेंगे सुरक्षित
03 / 05

रंग रहेंगे सुरक्षित

जिंस पर जब तक धूल, गंदगी या दाग न लग जाए, तब तक इसे पहनते रहना चाहिए और एक बार की धुलाई के बाद सात बार तो पहनना ही चाहिए। डेनिम को कम धोना, इसके रंग और कपड़े को सुरक्षित रखने में मदद करता है।

ऐसे रखें ध्यान
04 / 05

ऐसे रखें ध्यान

आम तौर पर आपको डेनिम को बिना धोए स्टोर करने से बचना चाहिए, खासकर लंबे समय के लिए। अपने डेनिम जींस के ऊपर भारी सामान न रखें या वायर हैंगर का इस्तेमाल न करें क्योंकि वे निशान छोड़ सकते हैं।

हवा में सुखाएं
05 / 05

हवा में सुखाएं

जींस को लंबे समय तक साफ रखने के लिए धुलाई के बीच जींस पर लगे दाग-क्लीन करने का प्रयास करें। दाग हटाने के लिए साबुन के पानी में भिगोए हुए कपड़े का उपयोग करें और उन्हें फिर से पहनने से पहले हवा में सूखने दें।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited