​Dubai Rules: दुबई की ट्रिप से पहले जान लें ये नियम, छोटी सी बात पर लग जाएगी बड़ी चपत

Dubai Rules: दुबई दुनिया के सबसे आधुनिक शहरों में से एक है और यह बहुत ही पॉपुलर टूरिस्ट स्पॉट भी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुबई के नियम बहुत ही सख्त हैं और इन्हें सही से फॉलो न करने पर आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले कि आप अपनी दुबई ट्रिप के लिए पैकिंग शुरू करें, आज हम आपको दुबई के उन नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर फॉलो करते हैं तो आपकी ट्रिप बहुत ही शानदार रहेगी वरना आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

दुबई जाने से पहले
01 / 05

​दुबई जाने से पहले

अगर आप दुबई जाने की तैयारी कर रहे हैं तो पहले कुछ नियमों को जान लीजिये ताकि आपको अपनी ट्रिप के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

गंदी कार चलाना
02 / 05

​गंदी कार चलाना

अगर आप दुबई की सड़क पर धूल-मिट्टी से लथपथ कार चलाते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दुबई में गंदी कार चलाने पर आपको 500 दिरहम (11,000 भारतीय रुपये) का जुर्माना देना पड़ सकता है।

खस-खस है ड्रग
03 / 05

खस-खस है ड्रग​

दुबई में पॉपी सीड्स या खस-खस को ड्रग के बराबर ही माना जाता है और अगर आपके पास खस-खस या पोस्ता मिलता है तो आपको 20 साल के लिए जेल भी हो सकती है।

इशारे और गलत शब्द
04 / 05

​इशारे और गलत शब्द

अगर दुबई में पब्लिक प्लेस में काफी गुस्से में इशारे करते हैं या फिर गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हैं तो इसके लिए आपको 5 लाख दिरहम (1 करोड़ भारतीय रुपये) तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

पब्लिक प्लेस में प्यार न जताएं
05 / 05

​पब्लिक प्लेस में प्यार न जताएं

दुबई में पब्लिक प्लेस में अगर किस करते हैं या गले लगाते हैं तो इसके लिए आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है या फिर जेल भी हो सकती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited