अगर अप्रैल से चला रहे हैं AC, तो कर लीजिए ये काम, वरना होगा नुकसान

अगर अप्रैल से चला रहे हैं AC, तो कर लीजिए ये काम, वरना होगा नुकसान

बदलते मौसम में एसी
01 / 05

बदलते मौसम में एसी

बारिश ने गर्मी से लोगों को निजात दिला दी है और अब मौसम भी धीरे-धीरे बदलने लगा है। बदलते मौसम के साथ ही घरों में एसी कम चलने लगे हैं। इसलिए अब जरूरी है कि आप अपनी एसी का ध्यान रखें और उसकी सर्विसिंग करवा लें।

सर्विसिंग जरूरी
02 / 05

​सर्विसिंग जरूरी

अगर आप अप्रैल के महीने से ही एसी चला रहे हैं, तो यह बेहद जरूरी है कि आप एसी की सर्विसिंग करवाएं। इससे एसी की लाइफ बढ़ जाएगी और कूलिंग भी बेहतर हो जाएगी। साल में कम से कम दो बार एसी की सर्विसिंग जरूरी होती है।

सर्विसिंग हमेशा प्रोफेशनल से ही करवाएं
03 / 05

सर्विसिंग हमेशा प्रोफेशनल से ही करवाएं

एसी की सर्विसिंग हमेशा प्रोफेशनल से ही करवाएं। क्योंकि इससे आपको एसी में आने वाली खराबी या खराब हो चुके पार्ट्स के बारे में पता लग जाता है। अगर गैस लीक हो रही है, तो सही समय पर पता चल जाता है।

टर्बो मोड
04 / 05

टर्बो मोड

कई बार आपको बाहर से एसी में आने वाली गंदगी नहीं दिखाई देती है। इसलिए प्रोफेशनल मैकेनिक को बुलाकर एसी की सर्विसिंग जरूर करवाएं। बारिश के मौसम में आप एसी को टर्बो मोड पर चलाएं। यह मोड हवा में मौजूद नमी को सोख लेता है।

एसी का टेम्प्रेचर
05 / 05

​एसी का टेम्प्रेचर

बारिश के मौसम में आपको एसी का टेम्प्रेचर 25 डिग्री से 27 डिग्री के बीच रखना चाहिए। एसी को हमेशा आइडियल टेम्प्रेचर यानी 24 डिग्री सेल्सियस या फिर 25 डिग्री सेल्सियस पर चलाना चाहिए।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited