Pakistan Vegetable Rates: पाकिस्तान में क्या है आलू-टमाटर का रेट, सब्जियों से समझें बिगड़े हालात

Pakistan Vegetable Rates: किसी न किसी मामले में अक्सर पकिस्तान की तुलना भारत से की जाती है। पकिस्तान में इस वक्त रोजाना इस्तेमाल होने वाली जरूरी चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस वक्त पाकिस्तान में घरों में रोजाना बनने वाली सब्जी-तरकारी की कीमत क्या है? आज हम आपको पाकिस्तान में आलू-टमाटर जैसी कुछ सामान्य सब्जियों की कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं। सब्जियों के दाम सुनकर ही आप वहां के बिगड़ते आर्थिक हालातों के बारे में पता कर सकते हैं।

पाकिस्तान में सब्जियां
01 / 05

पाकिस्तान में सब्जियां

पाकिस्तान में इस वक्त सामान्य चीजों की कीमत भी बहुत ज्यादा है। आज हम आपको पाकिस्तान में मौजूद सब्जियों की कीमतों के बारे में बताने जा रहे हैं। सब्जियों के दाम सुनकर ही आप यहां के हालातों के बारे में पता लगा सकते हैं।

आलू टमाटर का रेट
02 / 05

आलू टमाटर का रेट

पाकिस्तान में इस वक्त आलू और टमाटर जैसी सामान्य सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। पाकिस्तान में आलू इस वक्त 100 पाकिस्तानी रुपये प्रतिकिलो और टमाटर 250 पाकिस्तानी रुपये प्रतिकिलोग्राम की कीमत पर बिक रहे हैं।

प्याज और खीरा
03 / 05

प्याज और खीरा

पकिस्तान में प्याज और खीरे की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। यहां प्याज 215 पाकिस्तानी रुपये प्रतिकिलोग्राम और खीरा 180 पाकिस्तानी रुपये प्रतिकिलोग्राम की कीमत पर बिक रहा है। शिमला मिर्च 200 पाकिस्तानी रुपये की 2 मिल रही हैं।

गोभी और मटर
04 / 05

गोभी और मटर

पकिस्तान में हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वहां एक किलोग्राम फूलगोभी की कीमत 195 पाकिस्तानी रुपये पहुंच चुकी है। मटर के दाम तो इतने ज्यादा हैं कि आपके लिए यकीन करना मुश्किल हो जाएगा। पाकिस्तान में 1 किलोग्राम मटर खरीदने के लिए आपको 400 पाकिस्तानी रुपये खर्च करने होंगे।

नींबू और धनिया
05 / 05

नींबू और धनिया

पाकिस्तान में नींबू और धनिया की कीमत भी आम आदमी की हैसियत से बाहर पहुंच चुकी है। एक पाव लहसुन खरीदने के लिए पाकिस्तानी लोगों को 160 पाकिस्तानी रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं तो वहीं एक पाव नींबू खरीदने के लिए 180 रुपये और एक गट्ठी धनिया के लिए 25 रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited