Pak Country: पाकिस्तान के अजब-गजब कानून, सुनकर पीट लेंगे माथा

Pak Country: पाकिस्तान को लेकर बहुत से अजब-गजब तथ्य सामने आते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान के कुछ अजब-गजब कानून भी हैं? इन कानूनों को सुनकर आप या तो अपना सर पीट लेंगे या फिर हंसते-हंसते आपके पेट में दर्द हो जाएगा। आज हम आपको पाकिस्तान के कुछ सबसे अजब गजब कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पाकिस्तान के अजब-गजब कानून
01 / 05

पाकिस्तान के अजब-गजब कानून​

आज हम आपको पाकिस्तान के ऐसे अजब-गजब कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप अपने आप को हंसने से रोक नहीं पायेंगे।

इजराइल जाना मना है
02 / 05

इजराइल जाना मना है​

पाकिस्तान की सरकार अपने किसी भी नागरिक को इजराइल जाने के लिए वीजा नहीं देती है। कोई भी पाकिस्तानी नागरिक इजराइल नहीं जा सकता और किसी को भी वहां जाने की इजाजत सरकार नहीं देती है।

पासपोर्ट नहीं मिलेगा।
03 / 05

​पासपोर्ट नहीं मिलेगा।

अगर पाकिस्तान में पासपोर्ट चाहिए तो एक अग्रीमेंट पर साइन करना होगा। इस अग्रीमेंट में लिखा होता है कि अहमदी समुदाय मुस्लिम नहीं है। 1974 तक अहमदी समुदाय को मुस्लिम धर्म का हिस्सा ही माना जाता था लेकिन बाद में पाकिस्तान में इस समुदाय के लोगों को मुस्लिम नहीं माना जाता।

एक बाइक पर एक आदमी
04 / 05

​एक बाइक पर एक आदमी

पाकिस्तान में राष्ट्रीय छुट्टी वाले दिन बाइक पर दो लोगों का घूमना मना है। इसके पीछे तर्क है कि बाइक सवार 2 लोगों से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

पढ़ाई पर टैक्स
05 / 05

पढ़ाई पर टैक्स​

अगर आप हर साल शिक्षा पर 2 लाख पाकिस्तानी रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं तो आपको कुल खर्च का 5% हिस्सा टैक्स के रूप में सरकार को देना होगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited