Air Line Tickets: 6000 रुपये में हो जाएगा फ्लाइट का सफर, भारत से बाहर घूम पाएंगे 5 देश

Flight Tickets: हर इंसान चाहता है कि जेवण में एक बार तो विदेश की यात्रा जरूर की जाए। लेकिन कई बार फ्लाइट की टिकट ही इतना महंगा होता है कि यह आपके बजट से काफी बाहर चला जाता है और विदेश यात्रा का सपना टूट जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत से कुछ देशों की फ्लाइट टिकट बहुत ही सस्ती है और ये देश घूमने के लिए बहुत ही अच्छे पर्यटन स्थल के रूप में भी जाने जाते हैं। आइये आपको बताते हैं कि ये कौन से देश हैं।

फ्लाइट की टिकट
01 / 06

फ्लाइट की टिकट​

विदेश की यात्रा तो लगभग हर व्यक्ति करना ही चाहता है। लेकिन कई बार फ्लाइट टिकट की कीमतें ही इतनी ज्यादा होती हैं कि विदेश जाने का हमारा सपना, सपना बनकर ही रह जाता है। आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बतायेंगे जहां जाने के लिए आपको फ्लाइट की टिकट पर बहुत ज्यादा खर्चा नहीं करना पड़ता।

श्रीलंका
02 / 06

श्रीलंका​

श्रीलंका भारत का पड़ोसी देश है और यह अपनी सुन्दरता के लिए भी बहुत ही पॉपुलर है। अगर आप चेन्नई से श्रीलंका की फ्लाइट बुक करते हैं तो आपको 3000-4000 रुपये में फ्लाइट टिकट मिल जाएगी। वीजा आसानी से मिल जाता है और होटल के कमरे की कीमत भी बहुत ही किफायती है।

फिलिपींस
03 / 06

​फिलिपींस

अगर आपको बीच बहुत ही पसंद हैं तो यह देश आपके लिए बहुत ही पसंदीदा स्थान हो सकता है। यहां जाने के लिए आपको फ्लाइट टिकट 9000 रुपये से 13,000 रुपये की कीमत में मिल जाएगी।

वियतनाम
04 / 06

वियतनाम​

अगर आपको पहाड़ों से लेकर समुद्र के बीच तक के मजे लेने हैं तो वियतनाम आपके लिए बहुत ही शानदार जगह हो सकती है। यहां जाने के लिए आपको 8000 से 15,000 रुपये तक की फ्लाइट टिकट मिल जाएगी।

इंडोनेशिया
05 / 06

​इंडोनेशिया

अगर आप खूबसूरत बीच, सुंदर पहाड़ों और आइलैंड का मजा लेना चाहते हैं तो इंडोनेशिया आपको बहुत ही पसंद आएगा। दुनिया के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक बाली भी इंडोनेशिया में ही है और यहां जाने के लिए फ्लाइट टिकट आपको सिर्फ 6000 रुपये में मिल जायेगी।

दुबई
06 / 06

​दुबई

आपको शायद विश्वास न हो लेकिन दुबई जाने की टिकट आप सिर्फ 6000 रुपये में भी बुक कर सकते हैं। दुबई एक शहर के तौर पर काफी महंगा है लेकिन यहां जाने के लिए फ्लाइट टिकट आप 6000 से 14,000 रुपये में बुक कर सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited