दुबई का असली नाम क्या है, आज आप भी जान लीजिए

दुबई अपनी ऊंची इमारतें और खूबसूरती के लिए हमेशा सुर्खियों में रहता है। कई भारतीय कारोबारियों ने दुबई के रियल स्टेट बिजनेस में निवेश भी किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुबई का असली नाम क्या है।

दुबई का असली नाम
01 / 05

​दुबई का असली नाम

दुनिया भर के लोगों के लिए दुबई घूमने के लिए पसंदीदा शहर बन गया है। बड़ी संख्या में लोग दुबई अपनी छुट्टियां बिताने के लिए जाते हैं। दुबई अपनी ऊंची इमारतें और खूबसूरती के लिए हमेशा सुर्खियों में रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुबई का असली नाम क्या है।

दुबई में रहते हैं भारतीय
02 / 05

दुबई में रहते हैं भारतीय

बड़ी संख्या में भारतीय नागरिक भी भी दुबई में रहते हैं और घूमने के लिए भी जाते हैं। कई भारतीय कारोबारियों ने दुबई के रियल स्टेट बिजनेस में निवेश भी किया है। दुबई संयुक्त अरब अमीरात के सात अमीरातों में से एक है।

दुबई का पुराना नाम
03 / 05

​दुबई का पुराना नाम

दुबई का पुराना अरबी नाम अल वस्ल है। दुबई का भी लोग गलत उच्चारण करते हैं। दुबई का सही नाम DOO Bay है, अरब लोग इसे इसी नाम से पुकारते हैं। दुबई दुनिया के उन शहरों में से जहां गोल्ड की खरीदारी जमकर होती है।

रियल स्टेट में निवेश
04 / 05

रियल स्टेट में निवेश

यूएई ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और अमेरिका जैसे डेस्टिनेशन की तुलना में अमीर भारतीयों को अधिक आकर्षित करता है, दुबई के प्रॉपर्टी बाजार ने पिछले साल भारतीय खरीदारों से 16 बिलियन दिरहम (35,500 करोड़ रुपये) की कमाई की, जो 2021 के आंकड़े से लगभग दोगुना है।

दुबई में घर खरीदने वाले भारतीय
05 / 05

दुबई में घर खरीदने वाले भारतीय

घर खरीदने वालों में से 40 फीसदी लोग भारत से थे, जिनमें से ज़्यादातर दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, सूरत, हैदराबाद और पंजाब से थे। बाकी लोग यूएई में रहने वाले भारतीय (40%) और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले ग्लोबल भारतीय (20%) थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited