Optical Illusion: तस्वीर में ढूंढ पाए 2 लड़कियों के चेहरे तो माने जाएंगे तेज, अगर 4 तो कंप्यूटर से भी तेज

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी दर्जनों तस्वीरें सामने आती हैं। इसमें से कुछ तस्वीरें इंसान के नजरों का परीक्षण करती हैं तो ज्यादातर तस्वीरें इंसान के दिमाग का टेस्ट करती हैं। आज हम आपके लिए बेहद ही जबरदस्त ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज लेकर आए हैं। यह चैलेंज इस मामले में अनोखा है कि इसमें आपको दो तरह के चैलेंज को सॉल्व करना है।

तस्वीर में 4 लड़कियों के चेहरे
01 / 05

तस्वीर में 4 लड़कियों के चेहरे

आपको बता दें कि इस अनोखी तस्वीर में चार लड़कियों के चेहरे छिपे हुए हैं। पहली नजर में आपको लगेगा कि यह कोई एक ही लड़की है, जबकि तस्वीर को कुछ इस तरह से बनाया गया है कि लोग कंफ्यूज हो रहे हैं।

चारों चेहरों को ढूंढने का चैलेंज
02 / 05

चारों चेहरों को ढूंढने का चैलेंज

आपको इन चारों चेहरोंं को ढूंढने के चैलेंज पूरा करना है। आपको इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 10 सेकंड का समय दिया जाता है। इसी 10 सेकंड के अंदर ही आपको चैलेंज पूरा करके अपना दम दिखाना है।

अगर ढूंढ पाए 2 चेहरे
03 / 05

अगर ढूंढ पाए 2 चेहरे

अगर आप दिए गए 10 सेकंड के समय में 2 चेहरों को ढूंढ पाते हैं तो आप परेशान मत होइए। इसके बाद भी आपको दिमाग से तेज माना जाएगा, क्योंकि इस चैलेंज को पूरा करना इतना आसान नहीं है।

अगर ढूंढ पाए सभी 4 चेहरे
04 / 05

अगर ढूंढ पाए सभी 4 चेहरे

वहीं अगर आप दिए गए 10 सेकंड के समय में सभी 4 चेहरों को ढूंढ निकालते हैं तो आप कंप्यूटर से भी तेज दिमाग वाले माने जाएंगे। दरअसल, इस चैलेंज को मात्र 1 फीसदी लोग ही पूरा कर पाए हैं, जबकि 99 परसेंट लोग चैलेंज पूरा करने में फेल हो गए हैं।

गोल घेरे में नजर आएंगे सभी चार चेहरे
05 / 05

गोल घेरे में नजर आएंगे सभी चार चेहरे

आपको इस तस्वीर में 4 अलग-अलग गोल घेरों में सभी चार चेहरे दिखाई दे जाएंगे। सबसे पहले आप बड़े घेरे में बड़ा चेहरा देख सते हैं। इससे छोटे गोले में बाएं साइड देखती लड़की का चेहरा देख सकते हैं। इससे छोटे गोले में आप शरमाती लड़की का चेहरा देख सकते हैं। वहीं सबसे छोटे गोले में कान के पास एक लड़की का चेहरा देख सकते हैं।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited