सोते वक्त एक आंख खुली क्यों रखता है मगरमच्छ, सच्चाई जानकर कंपकंपा जाएगा शरीर

Crocodile Eye Facts: मगरमच्छ को 'पानी का जल्लाद' कहा जाता है। बड़े-बड़े जानवरों को अपने इलाके में पाकर वह इतने भयावह तरीके से शिकार करता है, जिसे देखकर लोगों की आत्मा कांप जाती है। सबसे पहले शिकार को वह अपने खूंखार जबड़े में पकड़ता है। इसके बाद अपनी बॉडी को कई बार 360 डिग्री घुमा डालता है। इससे शिकार की हड्डियों का कचूमर निकल जाता है। फिर वह मजे से अपने शिकार को खाता है।

शेर-चीता जैसे जानवरों को चबा जाता है कच्चा
01 / 05

शेर-चीता जैसे जानवरों को चबा जाता है कच्चा

आपको जानकर हैरानी होगी कि कई बार मगरमच्छ शेर-चीता जैसे खूंखार जानवरों का भी शिकार कर लेता है। जैसे ही वह इन जानवरों को अपने इलाके में पाता है, उन पर झपट्टा मारकर अपने मजबूत जबड़े से उनकी गर्दन दबाता है और गहरे पानी में खींच ले जाता है।

मगरमच्छ की आंखों के बारे में डरावना फैक्ट
02 / 05

मगरमच्छ की आंखों के बारे में डरावना फैक्ट

आज हम आपको मगरमच्छ की आंखों के बारे में एक ऐसा फैक्ट बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपकी आत्मा कांप जाएगी। आपने शायद ही ऐसा कभी सुना होगा।

एक आंख खोलकर सोता है मगरमच्छ
03 / 05

एक आंख खोलकर सोता है मगरमच्छ

आपको शायद ही पता होगा कि मगरमच्छ अपनी एक आंख खोलकर सोता है। इसकी वजह भी बेहद ही चौंकाने और डराने वाली है।

दिमाग रहता है एक्टिव
04 / 05

दिमाग रहता है एक्टिव

एक आंख खोलकर सोने से मगरमच्छ का दिमाग एक्टिव रहता है। अगर कभी भी आपको लगे कि मगरमच्छ सो रहा है तो उसके पास बिल्कुल मत जाइए। वह सोते समय भी आपकी जान ले सकता है।

शिकार पर रखता है पैनी नजर
05 / 05

शिकार पर रखता है पैनी नजर

ये डरने वाली ही बात है कि वह सोते समय भी अपने शिकार पर पैनी नजर रखता है और नींद में भी शिकार पर झपट्टा मारकर उसे मौत की नींद सुला देता है। एक आंख से वह खतरे पर भी निगरानी रखते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited