आज का मकर राशिफल, 18 नवंबर 2022: किसी के बहकावे में आकर गलत फैसला लेने से बचें

Aaj Ka Makar Rashifal 18 November 2022, Capricorn Horoscope Today in Hindi: आपने अपने आप को संभालने की कोशिश की है। फिर भी लोगों से उलझनें बनी रहती है। पर सबसे बड़ी उलझन यह है कि आप मन की चिंताओं को दूर नहीं कर पा रहे हैं। जिंदगी और अपनी हालात को सुधारने के लिए जरूरी है कि आप टेंशन मुक्त रहें।

Makar Rashifal Today

Makar Rashifal 18 November 2022

Aaj Ka Makar Rashifal 18 November 2022, Capricorn Horoscope Today in Hindi: मकर (Capricorn)– आपने अपने आप को संभालने की कोशिश की है फिर भी लोगों से उलझन बनी हुई है पर सबसे बड़ी उलझन यह है की आपको उस तरह का लाभ नहीं मिल पा रहा जो आप चाह रहे हैं, हो सकता है आपकी उम्मीदें ज्यादा हों और आप किसी चमत्कार की उम्मीद लगा रहे हों पर इस बात को समझ लें की जिंदगी में चमत्कार भी अपनी कोशिशों से ही बन पाते हैं।
क्या करें – अचानक धन लाभ हो सकता है यह एक बात है, पर उसके बावजूद आपका मन परेशान रहे यह ज्यादा जरूरी बात है जिसे आपको समझना होगा क्योंकि मन में परेशानी बिठाए रखने से इंसान की मुश्किलें बढ़ती ही चली जाती हैं और यह एक ऐसा क्षेत्र है जिस ओर आपको ज्यादा ध्यान देना होगा।
क्या न करें – काम और कारोबार से जो भी लाभ बना हुआ है उसे कमी की नजर से न देखें क्योंकि वो आपकी मेहनत से और आपकी कोशिशों से ही बना है। वैसे भी अपने कामकाज में कमियाँ निकालते चले जाना या गलतियाँ निकालते चले जाना ठीक नहीं होता है क्योंकि उससे किसी भी इंसान के मन में उस तरह का सुकून नहीं बन पाता जिसकी जरूरत है।
धन दौलत – पैसे की स्तिथि ठीक है और उसे बनाए भी रखना है पर अगर आप लोगों से कोई ऐसी उम्मीद लगा रहे हैं की वही आपकी पैसे से जुड़ी मदद कर देंगे तो उसमें उतार-चढ़ाव बना रह सकता है। कहीं बेहतर यह होगा की आप अपने हालात का सही रूप से आँकलन करें और सही योजना बनाकर चलें।
तकदीर और भाग्य – तकदीर ने आपका पूरा साथ निभाया है और इसी वजह से आज अपने हालात को संभालने में और सुधारने में सक्षम हुए हैं। यह आपकी लगातार बनी हुई कोशिशों का फल है की आपने अपने हालात को बेहतर किया है और आपका भरोसा जगा है पर अपने मन में बिठाई हुई व्यर्थ की चिंताओं को फिर भी हटा देने की जरूरत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

दीपक कपूर author

दीपक कपूर प्रश्न कुंडली के प्रखर विद्वान और ज्योतिष के नामचीन हस्ती हैं। इनके पास ज्योतिष का 30 वर्षों से ज्यादा का विशाल अनुभव है। दीपक कपूर बीते 25 ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited