Aaj Ka Rashifal 13 October 2024: एकादशी के दिन इन पांच राशियों को झेलनी होगी मुसीबत, हेल्थ का रखना होगा ख्याल

Aaj Ka Rashifal 13 October 2024: पापंकुशा एकादशी के दिन मेष राशि के जातक को हेल्थ में लापरवाही से बचना होगा। वहीं वृष राशि के जातक पारिवारिक विवाद हो सकता है। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 13 October 2024: आज के दिन मेष राशि के जातक हेल्थ में लापरवाही से बचना होगा। वहीं कर्क राशि के जातक के लव लाइफ में तनाव आ सकता है। पापंकुशा एकादशी के दिन तुला राशि के जातक को भावुकता से बचना होगा ,यह किसी भी रिश्ते के लिए हानिप्रद हो सकता है। रविवार के दिन धनु राशि के जातक को लव लाइफ में भी समय के अभाव को थोडा परेशान रहेंगे। मकर राशि वालों को लव लाइफ में खूबसूरत यात्रा आपको रोमांचित करेगी। आइए जानते हैं सारी राशियों का हाल। यहां पढ़ें दैनिक राशिफल।
मेष
दशम चन्द्रमा व द्वितीय गुरु फ़िल्म ,फाइनेन्स व आईटी सेक्टर में जॉब करने वाले जातको को सफल करेंगे। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति का समय है। धार्मिक यात्रा की सम्भावना है। हेल्थ में लापरवाही से बचें। लव लाइफ में एक दूसरे के प्रति डेडिकेशन बहुत महत्वपूर्ण है।
आज का उपाय -जॉब में शुभता व सफलता के लिए हनुमान जी की उपासना करें।
शुभ रंग -लाल व नारंगी ।
शुभ अंक-01 व 02
वृष
आज का दिन जॉब के लिए न्यू अपॉरचुनिटी प्राप्त करने का है। चन्द्रमा नवम भाव में है। जॉब वर्क के प्रति सचेत रहें। अपनी हर बातें मित्रों में शेयर करने से बचें । पारिवारिक विवाद हो सकता है। प्रेम जीवन सुखद होगा। बिजनेस में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। उड़द का दान हितकर है।
शुभ अंक -04 व 06
मिथुन
चन्द्रमा मकर व शनि कुम्भ में है। आईटी व बैंकिंग जॉब के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला दिवस है। स्वास्थ्य व यात्रा के प्रति बहुत ही गम्भीर रहें। व्यवसाय के दृष्टि से कुछ नए प्रोजेक्ट पर कार्य आरंभ करेंगे। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। स्वास्थ्य को लेकर अनुशासित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।
आज का उपाय-श्री सूक्त का पाठ व शुक्र के द्रव्य चावल का दान करें।
शुभ अंक -06 व 08।
शुभ रंग -बैगनी व हरा
कर्क
चन्द्रमा सप्तम व शनि अष्टम है। गुरु एकादश है। बिजनेस के लिए बेहतर दिन है। करियर में मनोवांछित सफलता नहीं मिल पा रही है। स्टूडेंट्स अपने प्रयास को और बेहतर करें। उच्चाधिकारियों के सपोर्ट के लिए प्रयास करें जिससे भविष्य में बेहतर परिणाम आ सके। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। हेल्थ सुख मध्यम रहेगी।
आज का उपाय -तिल व चावल का दान करें। गाय को पालक खिलाएं।
शुभ रंग -पीला व नारंगी।
शुभ अंक -03 व 09
सिंह
आज सफ़लता का दिवस है। बिजनेस व जॉब में प्रोग्रेस को लेकर खुश रहेंगे। करियर अब नई मंजिल की तरफ बढ़ रही है। सूर्य गोचर का लाभ छात्रों को मिलेगा।लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी। टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखें। युवा प्यार में इमोशन से बचें। हेल्थ बेहतर रहेगा।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें व सप्त अन्न का दान करें।
शुभ अंक -02व 03 ।
शुभ रंग -लाल व पीला
कन्या
गुरु भाग्य व चन्द्रमा पंचम भाव में हैं। आपका प्रयास रहता है कि प्रत्येक कार्य पूर्ण समर्पण से करें। जॉब में प्रोग्रेस के चांसेज बनते हैं। प्रेम में भावना व समर्पण से मन प्रफुल्लित हो जाएगा।स्टूडेंट्स सफल रहेंगे।बिजनेस में थोड़ी दिक्कत रहेगी।हेल्थ बेहतर रहेगा। लव लाइफ बहुत बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ व फलों का दान करें।
शुभ रंग -आसमानी व हरा।
शुभ अंक-04 व 06
तुला
चतुर्थ चन्द्रमा व पंचम शनि जॉब में प्रगति दे सकते है। गुरु इसी राशि से अष्टम में है। आपकी वर्क शैली बहुत ही सुंदर रहेगी। प्यार में बहुत ज्यादा दैहिक आकर्षण से बचें। लव लाइफ मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। भावुकता से बचना होगा ,यह किसी भी रिश्ते के लिए हानिप्रद हो सकता है।
आज का उपाय -भगवान शिव जी की उपासना करें।
शुभ रंग-बैगनी व सफेद।
शुभ अंक -05 व 08
वृश्चिक
चन्द्रमा तृतीय व गुरु सप्तम है। शुक्र व मङ्गल रियल स्टेट बिज़नेस को लेकर मन खुश करेंगे । जॉब पोजिशन बेहतर होगी। स्वास्थ्य सुख में उदर विकार से परेशानी है। लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी। मङ्गल लीवर या बीपी की प्रॉब्लम दे सकता है।
आज का उपाय-सूर्य उपासना करें।पिता का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है।
शुभ रंग-लाल व नारंगी
शुभ अंक-06 व 09
धनु
द्वितीय चन्द्रमा लेकिन खष्ठम गुरु जॉब में बहुत सफल नहीं कर पा रहे हैं। राशि स्वामी गुरु वृष व चन्द्रमा मकर में हैं। जॉब को और बेहतर करें जिससे जॉब व व्यवसाय में सफल रहेंगे। लव लाइफ में भी समय के अभाव को थोडा परेशान रहेंगे। हेल्थ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -किसी शिव मन्दिर में बेल का पेड़ लगाएं। इस कार्य को करने से दैहिक संताप से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग -लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक -02 व 09
मकर
गुरू पंचम व चन्द्रमा इसी राशि में रहकर जॉब को लेकर बड़ा लाभ दे सकता है। बड़े बिजनेस वर्क को छोटे छोटे हिस्सों में बांटकर क्रमबद्ध तरीके से करें। जमीन या मकान क्रय करने का विचार आएगा। धन के व्यय पर नियंत्रण रखें। लव लाइफ में खूबसूरत यात्रा आपको रोमांचित करेगी।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ व अन्न दान से व्यावसायिक लाभ होता है।
शुभ रंग -नीला व सफेद।
शुभ अंक -01 व 02
कुम्भ
गुरु चतुर्थ ,शनि इसी राशि में चन्द्रमा द्वादश हैं। व्यवसाय बहुत बेहतर होगा। व्यावसायिक समस्याओं को हल करेंगे। बिजनेस वर्क को लेकर परेशान रह सकते हैं। जब भी आप प्रॉब्लम में हों पिता के सहयोग व आशीर्वाद को प्राप्त करने का प्रयास करें। जॉब वर्क खराब हो सकता है।लव लाइफ बेहतर रहेगी।।
आज का उपाय -श्री कनक धारा स्तोत्र का पाठ करें व तिल तथा शक्कर का दान करें।
शुभ रंग-आसमानी व हरा।
शुभ अंक -04 व 07
मीन
चन्द्रमा एकादश व गुरु तृतीय भाव में रहकर व्यवसाय में शुभ फल देंगे। बैंकिंग व आईटी जॉब में सफलता है । जॉब प्रोमोशन की बात अब पॉज़िटिव दिशा में पहुंचेगी। हेल्थ को लेकर खुश रहेंगे । लव पार्टनर के साथ डिनर पर जाएंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य सुख उत्तम है।
आज का उपाय -श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें । गाय को पालक खिलाएं।
शुभ रंग -लाल व हरा ।
शुभ अंक -01 व 02
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। राशिफल (Rashifal News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited